उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

आगरा: सर्दी के सितम से कांपे लोग, कोहरा कर रहा परेशान

सर्दी आगरा वालों पर सितम ढा रही है. शुक्रवार को आगरा में न्यूनतम पारा 4.5 डिग्री सेंटीग्रेड रहा, जो अब तक का सर्दी के मौसम का सबसे कम तापमान है.

By

Published : Dec 28, 2019, 12:39 PM IST

etv bharat
भयंकर ठंड

आगरा: ताजनगरी में कोहरे और कड़ाके की सर्दी पड़ रही है. शनिवार सुबह घने कोहरे की चादर में पूरा शहर ढक गया. दृश्यता शून्य होने की वजह से वाहन सड़कों पर रेंग रेंग के चलने को मजूबर हैं. शुक्रवार को आगरा में न्यूनतम पारा 4.5 डिग्री सेंटीग्रेड रहा, जो अब तक का सर्दी के मौसम का सबसे कम तापमान है. ग्रामीण क्षेत्र में किसान अलाव के सहारे खेतों में काम करने को मजबूर हो गए हैं.

गलन और कड़ाके की ठंड से आम जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. मौसम विभाग की मानें तो शनिवार और रविवार को भी तापमान में गिरावट आएगी. कोहरे के साथ ही गलन भी रहेगी. कोहरे के चलते ट्रेनों की रफ्तार भी कम हुई है. कुछ ट्रेन 10 से 20 घंटे तक की देरी से चल रही हैं.

आगरा में भीषण ठंड.

इसे भी पढ़ें-वाराणसी: हाड़ कपा देने वाली ठंड के बीच सड़क पर निकले सीएम योगी

आग जला कर बचा जा रहा ठंड से
यात्री सुनील ने बताया ठंड बहुत है और कोहरे के चलते ट्रेनें भी लेट चल रही हैं. कोहरे के चलते कुछ दिखाई भी नहीं दे रहा है, गलन भी ज्यादा है. किसान भोलाराम ने बताया कि गलन और सर्दी से खेतों में काम करना मुश्किल हो रहा है. कोहरा दिन भर रहता है. अलाव जलाकर काम कर रहे हैं. किसान अमर सिंह ने बताया कि कड़ाके की सर्दी पड़ रही है. यह सर्दी फसल के लाभदायक है, लेकिन इंसान और पशुओं के लिए खतरनाक हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details