उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

नेवी में भर्ती के नाम पर 12 लाख की ठगी

By

Published : Mar 17, 2021, 10:47 PM IST

आगरा के बाह कोतवाली क्षेत्र में दो भाइयों से नेवी में भर्ती के नाम पर 12 लाख रुपये की ठगी कर ली गई. मामले को लेकर पुलिस ने 6 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है.

बाह कोतवाली
बाह कोतवाली

आगरा : बाह कोतवाली के कस्बा जरार निवासी दो भाईयों की नेवी में भर्ती कराने के नाम पर जालसाज ने 12 लाख रुपये की ठगी कर ली. ठगी में शामिल 6 सदस्यीय गिरोह ने दोनों भाईयों को जाली नियुक्ति पत्र भी थमा दिया था. वे खुद को हवलदार बताए थे. असलियत सामने आने पर पीड़ित भाइयों ने रुपये मांगे. इस पर जालसाजों ने मारपीट करते हुए जान से मारने तक की धमकी दे डाली. मामले की सूचना पीड़ित द्वारा पुलिस को दी गई. पुलिस ने 6 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया है.

नेवी में भर्ती के नाम पर ठगी

नेवी की ड्रेस में फोटो दिखाकर लगाया चुना

पुलिस के मुताबिक, कागारोल आगरा के मुक्खा गांव के रहने वाले पवन पुत्र सुरेश सिंह ने खुद को हवलदार बताकर नेवी में भर्ती कराने के लिये जरार के सगे भाई मनीष और देवांशू को झांसा दिया. आईकार्ड और नेवी की ड्रेस में फोटो दिखाकर पवन और उसके दोस्त राम ने दोनों भाइयों की 12 लाख में भर्ती कराने की बात कही थी. 8 अप्रैल 2019 को पवन, रामू और सूरजपुरा राजस्थान के कृष्णवीर सिंह ने 4 लाख रुपये नगद ले लिए. इसके अलावा 8 लाख रुपये विभिन्न खातों में जमा करा लिए. इसके बाद 7 जुलाई को नियुक्ति पत्र भेजकर 10 नवम्बर को चिल्का ट्रेनिंग सेंटर पर रिपोर्ट करने को कहा.

फर्जी आई कार्ड दिखाया

इसे भी पढ़ें-जहरीली शराब से 9 की मौत मामले में कार्रवाई, चौकी इंचार्ज और 3 सिपाही निलंबित

रुपये मांगने पर मार पीटकर भगाया

जब युवक चिल्का ट्रेनिंग सेंटर पर पहुंचे, तो वहां पता चला कि उनके साथ ठगी हुई है. परिजनों के साथ मुक्खा गांव पहुंचे तो घर पर पवन उसके पिता सुरेश, मां सुनीता, दोस्त रामू, जगवीर ने रुपये वापस मांगने पर गाली-गलौज और लात घूंसों से मारपीट कर भगा दिया. उन्होंने पीड़ितों को जान से मारने की भी धमकी दी. पीड़ित मनीष की तहरीर पर बाह पुलिस ने आरोपी पवन, रामू, कृष्णवीर, सुनीता, सुरेश, जगवीर के खिलाफ धारा 420, 467,468,471,120बी, 323,504, 506 के तहत केस दर्ज कर लिया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details