उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

आगरा से वापस लौटाए गए दिल्ली से बिहार जा रहे मुर्गा-मुर्गी से भरे चार ट्रक

यूपी के आगरा में बर्ड फ्लू को लेकर स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह अलर्ट हो गया है. इस कारण दिल्ली और हरियाणा से बिहार जा रहे मुर्गों के चार ट्रक को रोककर और वापस भेज दिया गया.

By

Published : Jan 19, 2021, 6:41 AM IST

बर्ड फ्लू को लेकर प्रशासन अलर्ट.
बर्ड फ्लू को लेकर प्रशासन अलर्ट.

आगरा : बर्ड फ्लू के कारण दूसरे राज्य दिल्ली, हरियाणा की ओर से बिहार और पश्चिम बंगाल जा रहे चार ट्रकों को यमुना एक्सप्रेस-वे के खंदौली टोल प्लाजा पर रोककर वापस लौटा दिया गया. आगरा में मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ. बीएस तोमर ने आसपास के अन्य जिलों से भी मुर्गा और मुर्गी आने पर रोक लगाई हुई है.

दरअसल खंदौली थाना क्षेत्र के टोल प्लाजा पर सोमवार को सूचना मिली थी कि चार ट्रक मुर्गा और मुर्गी बिहार और पश्चिम बंगाल ले जाए जा रहे हैं. सूचना पर रैपिड रिस्पांस पुलिस टीम के साथ मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ. बीएस तोमर खंदौली टोल प्लाजा पर पहुंच गए.

इस दौरान पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ. बीएस तोमर ने बताया कि चार ट्रक मुर्गा और मुर्गी यमुना एक्सप्रेस-वे के रास्ते बिहार और पश्चिम बंगाल ले जाए जा रहे थे. हमने खंदौली टोल प्लाजा पर रोककर लखनऊ के उच्च अधिकारियों से बात करने के बाद वापस भेज दिया है. डॉ. बीएस तोमर ने बताया कि आस-पास के जिलों से भी मुर्गा-मुर्गी लाने पर रोक लगाई गई है. बता दें कि उत्तर प्रदेश सहित लगभग 10 राज्यों में बर्ड फ्लू फैलने के बाद 24 जनवरी तक एक से दूसरे राज्य में मुर्गा-मुर्गी लाने पर रोक लगा दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details