उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

आकाशीय बिजली गिरने से यूपी में पांच की मौत, तीन घायल

प्रदेश में अलग-अलग जगहों पर आकाशीय बिजली गिरने से चार मासूमों और एक महिला समेत पांच लोगों की मौत हो गई. वहीं तीन लोग घायल हो गये.

By

Published : Feb 14, 2019, 11:37 PM IST

आकाशीय बिजली

आगरा: प्रदेश में अलग-अलग जगहों पर आकाशीय बिजली गिरने से पांच की मौत हो गई. जहां आगरा में आकाशीय बिजली गिरने से सगे भाई-बहन की मौत हो गई तो वहीं बरेली में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से दो बच्चों की मौत हो गई. इसके अलावा सीतापुर में आकाशीय बिजली की चपेट में आ जाने से एक महिला की मौत हो गई और एक अन्य महिला समेत दो बच्चे गंभीर रूप से झुलस गये.

अलग-अलग जगहों पर आकाशीय बिजली गिरने से पांच की मौत.

आगरा के बाह कोतवाली क्षेत्र के गांव विक्रमपुर निवासी रामनिवास निषाद की 9 वर्षीय पुत्री रोशनी और 6 वर्षीय पुत्र सूरज गुरुवार को सुबह घर के पीछे खेतों पर आवारा पशुओं को भगाने गये थे. तभी अचानक बिन मौसम बरसात होने लगी तो दोनों बच्चे खेतों से घर की तरफ आने लगे. इसी दौरान उनके ऊपर आकाशीय बिजली गिर गई, जिससे मौके पर ही दोनों की मौत हो गई.

बरेली में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से दो मासूमों की मौत

बरेली जनपद के भमोरा थाने के नगला गांव में आकाशीय बिजली गिरने से दो बच्चों की मौत हो गई. बच्चे किसी काम से बाहर आये थे और घर वापस लौट रहे थे. वहीं मौके पर पहुंचे एसडीएम आंवला ने पीड़ित परिवार को आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है.

सीतापुर में आकाशीय बिजली गिरने से एक महिला की मौत, तीन घायल

सीतापुर मिश्रिख थाना क्षेत्र के दधनामऊ में आकाशीय बिजली की चपेट में आ जाने से एक महिला की मौत हो गई. इस दौरान एक अन्य महिला और दो बच्चे गंभीर रूप से झुलस गये. घायलों को इलाज के लिए सीएचसी में भर्ती करवाया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details