उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

आगरा: किसानों की समस्या को लेकर धरना देंगे पांच पूर्व विधायक

उत्तर प्रदेश के आगरा में किसानों की चार प्रमुख समस्याओं के खिलाफ 5 पूर्व विधायक अनिश्चितकालीन धरना देंगे. पूर्व विधायक डॉ. धर्मपाल सिंह ने क्षेत्रीय किसानों से धरनास्थल पर न आने की अपील की है. उन्होंने किसानों से सोशल मीडिया के माध्यम से समर्थन देकर जुड़े रहने के लिए कहा है.

By

Published : Sep 22, 2020, 6:50 AM IST

Updated : Sep 22, 2020, 9:23 AM IST

पांच पूर्व विधायक किसानों की समस्याओं को लेकर करेंगे अनिश्चित कालीन धरना.
पांच पूर्व विधायक किसानों की समस्याओं को लेकर करेंगे अनिश्चित कालीन धरना.

आगरा: विधानसभा एत्मादपुर के पूर्व विधायक डॉ. धर्मपाल सिंह के नेतृत्व में आज से 5 पूर्व विधायक जिले के समस्त किसानों की समस्याओं को लेकर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठेंगे. विधायक धर्मपाल सिंह ने किसानों से सोशल मीडिया के माध्यम से ही समर्थन करने की बात कही है.

विधानसभा एत्मादपुर के पूर्व विधायक डॉ. धर्मपाल सिंह, पूर्व विधायक ठाकुर सूरज पाल सिंह, पूर्व विधायक भगवान सिंह कुशवाह, पूर्व एमएलसी डॉ. स्वदेश कुमार सुमन, उर्फ वीरू सुमन, पूर्व विधायक कालीचरन सुमन प्रबंधन कार्यालय दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड पर किसानों संबंधी घरेलू और नलकूपों में पानी संबंधी समस्याओं के निवारण हेतु आज 11 बजे से अनिश्चितकालीन धरने पर बैठेंगे.

वहीं पूर्व विधायक धर्मपाल सिंह ने क्षेत्रीय जनता से अनुरोध किया है कि कोरोना वायरस महामारी को ध्यान में रखते हुए कोई भी किसान धरनास्थल पर न आए. किसानों से सोशल मीडिया के माध्यम से जुड़े रहने को कहा गया है. 5 पूर्व विधायक ही किसानों की समस्या का प्रतिनिधित्व करेंगे.

चार प्रमुख मांगों के साथ पूर्व विधायक देंगे धरना
1. आगरा जनपद के समस्त किसानों को नलकूपों से सिंचाई हेतु 20 घंटे और घरेलू विद्युत संयोजनों को 24 घंटे विद्युत आपूर्ति दी जाए.
2. विद्युत विभाग द्वारा नलकूप विद्युत कनेक्शन काट कर जो उत्पीड़न किया जा रहा है, उसे तुरंत रोका जाए.
3 .आगरा की समस्त नहरों, रजवाहों एवं माइनर में भरपूर मात्रा में पानी छोड़ा जाए.
4.आगरा जनपद में जो पेयजल योजना पूर्ण हो चुकी हैं, उनको विद्युत कनेक्शन देकर तत्काल चालू किया जाए.

Last Updated : Sep 22, 2020, 9:23 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details