उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

फर्जी कागजात पर लोन लेने वाले गैंग का खुलासा, सरकारी अध्यापक और बैंक कर्मी समेत 5 गिरफ्तार

By

Published : Jun 8, 2023, 10:26 PM IST

आगरा में दूसरे व्यक्ति के नाम पर फर्जी लोन कराने वाले गैंग के 5 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. इस गैंग में एक सरकारी अध्यापक और बैंक के कर्मचारी भी शामिल हैं.

5 आरोपी गिरफ्तार,
5 आरोपी गिरफ्तार,

आगरा: थाना खेरागढ़ क्षेत्र में दूसरे व्यक्ति के नाम पर फर्जी लोन कराने वाले गैंग का पुलिस ने खुलासा किया है. पुलिस ने इस मामले में एक सरकारी अध्यापक और एक प्राइवेट बैंक के फाइनेंस एजेंट समेत 5 लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस आरोपियों पर कानूनी कार्रवाई कर रही है.

उंटिगिरि क्षेत्र के खेरागढ़ कस्बा निवासी रविन्द्र कुमार ने मई में लोन लेने के लिए आवेदन किया था. आवेदन करने पर उसके नाम से एक बाइक की लोन लेने का पता चला. बैंक अधिकारियों ने बताया कि उसके ऊपर एक बाइक का लोन चल रहा है. जिसकी किश्त बकाया है. इस मामले की शिकायत रविंद्र ने थाने में दर्ज कराई. पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुट गई. पुलिस की जांच में पिनाहट ब्लॉक में तैनात सरकारी अध्यापक अनिल कुमार, आईसीआईसीआई बैंक में फाइनेंस एजेंट का कार्य करने वाले दो चचेरे भाई राहुल और संदीप का नाम सामने आया. इनके अलावा दो अन्य लोग भी शामिल थे. ये सभी मिलकर फर्जी तरीके से लोन कराकर ग्रामीणों और बैंक को चूना लगा रहे थे.

खेरागढ़ पुलिस ने इन पांचों लोगों को भिलावली मोड़ से गिरफ्तार कर लिया. पुलिस की पूछताछ में एक ने अपना नाम पवन किशोर निवासी उंटिगिरि थाना खेरागढ़, दूसरे ने राहुल निवासी राजीव नगर इंद्रापुरम, तीसरे ने अनिल कुमार (सरकारी अध्यापक) निवासी फ्लैट नंबर 1503 गणपति वर्ल्ड, चौथे ने संदीप निवासी अयेलाऔर पांचवे ने अपना नाम पप्पू निवासी भोजपुर, थाना फतेहाबाद बताया. पुलिस ने आरोपियों के पास से एक हीरो बाइक और एक एक्टिवा स्कूटी बरामद की.



थाना प्रभारी खेरागढ़ राजीव कुमार ने बताया कि मामले की जांच में सामने आया कि गिरफ्तार पांचों आरोपी एक प्लानिंग के तहत निजी बैंकों से फर्जी लोन कराकर बाइक बेचते थे. बैंक कर्मी पवन भी इस घटना शामिल था. जो कि रिलोन कर सस्ती बाइक बेचने का काम करते थे. पुलिस मामले की जांच कर रही है. जांच के बाद आश्यक कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें- अतीक के शार्पशूटर कवि की निशानदेही पर पिस्टल और लाइसेंसी बंदूक बरामद

ABOUT THE AUTHOR

...view details