उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

आगरा में जमीनी विवाद में चली ताबड़तोड़ गोलियां, महिला समेत 3 घायल

आगरा के कागारौल थाना (kagarol thana agra) क्षेत्र के गांव विसैरा में मंगलवार रात को जमीनी विवाद को लेकर दबंगों ने ग्रामीणों पर अंधाधुंध फायरिंग (Firing over land dispute in agra) कर दी. इस फायरिंग में महिला समेत 3 लोग घायल हो गए.

By

Published : Aug 3, 2022, 11:25 AM IST

Updated : Aug 3, 2022, 11:47 AM IST

Etv Bharat
फायरिंग का सांकेतिक फोटो

आगरा:जिले के कागारौल थाना (kagarol thana agra) क्षेत्र के गांव विसैरा में मंगलवार रात्रि को जमीनी विवाद को लेकर ताबड़तोड़ गोलियां (firing in kagarol thana agra) चली. इस फायरिंग में महिला समेत 3 लोग जख्मी हो गए. जानकारी पर पहुंची पुलिस ने घायलों को उपचार के जिला अस्पताल भिजवाया. फिलहाल गांव में भारी संख्या में फोर्स तैनात कर दी गई है.

गांव की सरकारी जमीन पर कब्जा कर रहे दबंगों की शिकायत करना 20 से अधिक लोगों को भारी पड़ गया. बता दें कि ग्राम सभा की जमीन पर दबंगो ने कब्जा कर रखा है. जिसकी शिकायत करने के लिए ग्रामीण डीएम आगरा और थाना कागारौल के पास गए. जब वे शिकायत कतरने के बाद वापस गांव लौट रहे थे, तभी दबंगों ने उन पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी. इस दौरान जितेंद्र, अशोक और महिला सरोज गोलियों के छर्रे लगने से घायल हो गए. वहीं, जानकारी पर पहुंची पुलिस ने घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल भिजवाया

पीड़ित अशोक ने बताया कि गांव की ही एक महिला ने ग्राम सभा की जमीन घेरकर उस पर जबदस्ती अवैध निर्माण कार्य करा रही थी. उस जमीन पर गांव के अन्य ग्रामीण अपने घर का कूड़ा आदि डालते है. जब ग्रामीणों ने महिला से अवैध निर्माण रुकवाने को बोला, तो महिला ने उनको छेड़छाड़ के मामले में जेल भेजने की धमकी दे डाली. जिसके बाद ग्रामीण इकट्ठे होकर चौकी इंचार्ज अकोला को शिकायत करने पहुंचे. लेकिन उन्होंने उन्हें भला बुरा कहते हुए भागा दिया. जिस पर सभी लोग जिलाधिकारी आगरा से शिकायत करने पहुंचे. शिकायत के बाद जब ग्रामीण ट्रैक्टर ट्रॉली से वापस लौट रहे थे. तभी उनको गांव के लोगों ने फोन कर सूचना दी कि दबंग महिला के परिजन हथियार लेकर बैठे है.

मामले के बारे में जानकारी देते क्षेत्राधिकारी अछनेरा राजीव सिरोही

यह भी पढ़ें:ताज महल में बंदर ने महिला पर्यटकों पर किया हमला

गांव में जमीनी विवाद में दो पक्षों ने एक दूसरे पर फायरिंग करने का आरोप-प्रत्यारोप लगाया है. जिसमें एक महिला और दो लोग मामूली जख्मी हैं, जिन्हें उपचार के लिए जिला चिकित्सालय भेज दिया गया है. वे खतरे से बाहर हैं. गांव में फोर्स तैनात कर दी गई है. अभी कोई तहरीर नहीं आई है. तहरीर आते ही मुकदमा पंजीकृत किया जाएगा.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated : Aug 3, 2022, 11:47 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details