उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

शार्ट सर्किट से घर में लगी, लाखों का सामान खाक

यूपी के आगरा जिले में शार्ट सर्किट के कारण घर में आग लग गई. आग की चपेट में आकर घर में रखा लाखों का सामान जलकर खाक हो गया. दमकल की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

By

Published : Mar 17, 2021, 4:06 PM IST

etv bharat
शार्ट सर्किट से घर में लगी

आगरा: जिले के थाना बाह क्षेत्र के गांव एमनपुरा में शॉर्ट सर्किट से एक घर में भीषण आग लग गई. आग की वजह से घर में रखा लाखों रुपये का सामान जलकर राख हो गया. सूचना पर पहुंची फायर बिग्रेड की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. इस घटना के बाद पीड़ित परिवार ने मुआवजे की गुहार लगाई है.

इसे भी पढ़ें-कपड़े की दुकान में लगी आग, लाखों का सामान खाक

शार्ट सर्किट से लगी आग

शहाबुद्दीन खान एमनपुरा थाना बाह निवासी मजदूरी कार्य करता है. मंगलवार की रात अचानक घर के बिजली बोर्ड में शॉर्ट सर्किट हुआ. इसकी चिंगारी से घर में भीषण आग लग गई. आग लगने से परिजनों में अफरा-तफरी मच गई. चीख-पुकार सुनकर ग्रामीण एकत्रित हो गए. ग्रामीणों ने आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी. कंट्रोल रूम को तत्काल आग लगने की सूचना दी गई. सूचना के बाद पुलिस और फायर बिग्रेड टीम घटनास्थल पर पहुंच गई. फायर बिग्रेड की टीम ने ग्रामीणों की मदद से कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. आग की चपेट में आकर घर में रखा लाखों रुपये का सामान जलकर राख हो गया.

अगले महीने करनी थी बेटियों की शादी

शहाबुद्दीन ने बताया कि अगले महीने उसकी दोनों बेटियों की शादी होने वाली है. जिसके लिए फ्रीज, टीवी, सोफा, बेड, बर्तन आदि सामान खरीदा था. बक्से में रखे सोने चांदी के जेवरात सहित सवा लाख रुपये जलकर खाक हो गया. पीड़ित का कहना है आग लगने से उसका लाखों रुपये का नुकसान हुआ है. अनाज सहित खाने पीने का सामान जल गया है. पीड़ित परिवार ने शासन-प्रशासन से मुआवजे की गुहार लगाई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details