उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Oct 3, 2020, 1:30 PM IST

ETV Bharat / state

आगरा: सिपाही पर युवती के साथ दुष्कर्म का आरोप, मुकदमा दर्ज

यूपी के आगरा में थाना पिनाहट में पूर्व में तैनात सिपाही के खिलाफ एक युवती ने दुष्कर्म करने का मामला दर्ज कराया है. पीड़िता का आरोप है कि 2015 में पिनाहट में तैनात सिपाही ने उसे शादी का झांसा देकर संबंध बनाए और उसके साथ जबरन दुष्कर्म किया. उच्चाधिकारियों के आदेश पर आरोपी सिपाही के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी गई है.

कॉन्सेप्ट इमेज.
कॉन्सेप्ट इमेज.

आगरा: जिले के थाना पिनाहट क्षेत्र की एक युवती ने पुलिस के उच्चाधिकारियों को शिकायती पत्र देकर सिपाही द्वारा दुष्कर्म करने का आरोप लगाई है. इस पर तत्काल एसएसपी आगरा बबलू कुमार के आदेश पर पूर्व में पिनाहट थाने में तैनात आरोपी सिपाही के खिलाफ दुष्कर्म की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. वही पीड़िता का आरोप है कि आरोपी सिपाही द्वारा उसे जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं.

मामला थाना पिनाहट क्षेत्र का है. यहां युवती ने एसएसपी आगरा बबलू कुमार से लिखित शिकायत की है. पीड़िता ने आरोप लगाया है कि 2015 में पिनाहट थाने में तैनात रहे सिपाही प्रमोद कुमार का निवासी शाहपुर खुर्द दादरी गौतमबुद्धनगर हाल तैनाती थाना हरीपर्वत, पिनाहट थाने में तैनाती के दौरान पीड़िता के भाई और ताऊ से दोस्ती बनाकर घर आना-जाना शुरू हो गया.

झूठे केस में फंसाने की धमकी
पीड़िता ने बताया कि परिवारीजनों को अपने ही जाति का बता कर शादी का झांसा देकर फोन पर बात करने लगा. इसके बाद आरोप सिपाही ने उसके साथ गलत संबंद बनाए. जब पीड़िता को पता चला कि सिपाही पहले से शादीशुदा है और दो बच्चों का बाप है, तो उसने सिपाही का विरोध किया. इस पर वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल करने और जान से मारने की धमकी देने लगा. पुलिस में तैनात होने के कारण परिजनों को झूठे केस में फंसाने की धमकी भी दी.

कई बार शिकायत के बावजूद नहीं दर्ज हुआ मामला
पीड़िता का आरोप है कि सिपाही 80 हजार रुपये भी उससे ले जा चुका है. पीड़िता ने बताया कि सिपाही तब से उत्पीड़न करता ही चला आ रहा है. पीड़िता के मुताबिक, क्षेत्रीय पुलिस से उसने कई बार शिकायत की, लेकिन सिपाही होने के कारण मामला दर्ज नहीं किया गया. वहीं युवती ने 21 सितम्बर को एसएसपी आगरा को लिखित शिकायत की, जिस पर तत्काल उच्च अधिकारी के आदेश पर गुरुवार को आरोपी सिपाही के खिलाफ थाना पिनाहट में धारा 376, 384, 506 में मुकदमा दर्ज किया गया. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

मुकदमा दर्ज होने के बाद मिल रही धमकी
पीड़िता का आरोप है कि सिपाही उसे मुकदमा दर्ज होने के बाद जान से मारने की धमकी दे रहा है, जिससे वह और उसका परिवार दहशत में है. पीड़िता ने जल्द कार्रवाई की मांग की है. इस मामले में थानाध्यक्ष पिनाहट कुंवर पाल सिंह का कहना है एसएसपी आगरा के आदेश पर आरोपी सिपाही के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. साथ ही मामले की जांच शुरू कर दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details