उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

इटली से हनीमून मनाकर लौटी कोरोना पॉजिटिव महिला को छिपाने की कोशिश, FIR दर्ज

By

Published : Mar 15, 2020, 5:53 PM IST

उत्तर प्रदेश के आगरा में इटली से हनीमून मनाकर लौटी एक महिला में कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया. इस पूरे मामले की जानकारी होने के बाद भी परिवारों वालों ने छुपाने की कोशिश की, जिससे के बाद पिता समेत महिला पर मुकदमा दर्ज किया गया है.

corona virus in agra
कोरोना पॉजिटिव महिला पर मुकदमा दर्ज.

आगरा:जिले के कैंट रेलवे कॉलोनी निवासी एक परिवार पर सदर थाने में महामारी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. दरअसल, इस परिवार ने कोरोना वायरस पॉजिटिव महिला की जानकारी छुपाई थी. पीड़ित महिला इटली से हनीमून मनाने के बाद भारत लौटी थी. इसके बाद बैंगलोर में पति में कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि के बाद महिला अपने मायके आई थी.

कोरोना पॉजिटिव महिला पर मुकदमा दर्ज.

आगरा के कैंट क्षेत्र में रेलवे कॉलोनी में शादी के बाद एक महिला पति के साथ हनीमून मनाने इटली गई थी. युवती का पति बैंगलोर में एक बड़ी कंपनी में सॉफ्टवेयर इंजीनियर है. बैंगलोर में स्क्रीनिंग के दौरान पति में वायरस की पुष्टि होने के बाद महिला वहां से दिल्ली और दिल्ली से गतिमान एक्सप्रेस से आगरा आ गई.

रेलवे अस्पताल के डॉक्टर्स को जानकारी होने के बाद जिला प्रशासन को सूचना दी गई थी, जिसके बाद महिला को आइसोलेट करने के लिए जिला प्रशाशन द्वारा 108 एम्बुलेंस भेजी गई, पर महिला अपनी कार से जिला अस्पताल पहुंची और वहां से वापस घर आ गई.

दरअसल, महिला के कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद उसके घर पहुंचे जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम को उसके परिजनों ने घंटों घनचक्कर बनाए रखा.

ये भी पढ़ें-लखनऊ: सीएम योगी ने राज्य मंत्रियों के साथ की बैठक, कोरोना के प्रति जागरूकता के दिए निर्देश

इसके बाद प्रशासन को उसके पिता द्वारा सूचना दी गई कि महिला दिल्ली चली गई है. यह जानकारी मिलते ही प्रशासन में हड़कंप मच गया. इतना ही नहीं प्रशासन की एन्टी कोरोना टीम घर को सेनेटाइज करने पहुंची तो परिजन सहयोग नहीं किए.

वहीं इस पूरे मामले में प्रशासन ने संज्ञान लेते हुए डिप्टी सीएमओ विनय कुमार की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया है. साथ ही महिला के साथ संपर्क में आए करीब 125 लोग चिन्हित किए गए हैं और उनमें से आठ लोग परिवार के हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details