उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

आगराः पिता की 9 माह पहले हो गई थी मौत, अब उठा लिया ऐसा कदम कि सब रह गए सन्न

आगरा जिले के थाना मनसुखपुरा क्षेत्रान्तर्गत गांव टीकतपुरा में एक व्यक्ति ने घर में रखी लाइसेंसी बंदूक से खुद को गोली मार ली. गोली लगने से व्यक्ति की मौके पर मौत हो गई, जिससे परिजनों में कोहराम मच गया. आइये जानते हैं क्यों व्यक्ति ने अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली.

By

Published : Oct 22, 2020, 2:47 AM IST

आगरा में आत्महत्या के बाद जांच करती पुलिस.
आगरा में आत्महत्या के बाद जांच करती पुलिस.

आगराः यूपी के आगरा जनपद के थाना मंसुखपुरा क्षेत्र के गांव टीकतपुरा में एक 50 वर्षीय व्यक्ति खुद को गोली को गोली मार ली. गोली लगने के बाद व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई. इस घटना से परिजनों में कोहराम मच गया. मौके पर पहुंची पुलिस ने बंदूक को कब्जे में लेकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. बताया जा रहा है मरने वाले व्यक्ति के पिता की 9 माह पहले मौत हो गई थी और वह मानसिक तनाव में थे.

बता दें थाना मंसुखपुरा क्षेत्र के अंतर्गत गांव टीकतपुरा थाना मंसुखपुरा निवासी रामहरि शर्मा पुत्र रामसनेही शर्मा (50 वर्ष) रहते थे। रामहरि ने बुधवार को सुबह घर में रखी लाइसेंसी बंदूक से अपने आप को गोली मार ली, जिससे उनकी मौत हो गई. गोली की आवाज सुनकर घर में पहुंचे परिजनों ने रामहरि का शव देख तो होश उड़ गए. आत्महत्या की सूचना पर बड़ी संख्या में ग्रामीण एकत्रित हो गए और स्थानीय पुलिस को सूचना दी. सूचना पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने लाइसेंसी बंदूक को कब्जे में लेकर परिजनों से पूछताछ की.

मानसिक रूप से थे बीमार

परिजनों ने बताया कि मृतक राम हरि शर्मा के पिता की 9 माह पूर्व हार्टअटैक से मौत हो गई थी. तब से वह तनाव में रहते थे और मानसिक रूप से बीमार चल रहे थे. इनका इलाज चल रहा था, सोमवार को उनका भगंदर का ऑपरेशन कराया गया था. परिजनों के अनुसार मानसिक तनाव में आकर ही शायद आत्महत्या जैसा कदम उठाया है. बुधवार को सुबह घर के लोग अपने काम में लगे थे. उसी समय रामहरि ने कमरे में रखी लाइसेंसी बंदूक से अपने आप को गोली मार ली. बंदूक की गोली उनकी गर्दन में लगी, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई. उनके तीन भाई हैं. वह तीनों भाइयों में सबसे बड़े थे. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

बंदूक कब्जे में लेकर शव पोस्टमार्ट के लिए भेजा

थानाध्यक्ष मनसुखपुरा भोलू सिंह भाटी के मुताबिक बताया कि व्यक्ति मानसिक बीमार था. इसके चलते अपनी लाइसेंसी बंदूक से गोली मारकर आत्महत्या कर ली. बंदूक को कब्जे में लेकर शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. मामले की जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details