उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

आगरा: स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही के खिलाफ किसानों ने कराया मुंडन

यूपी के आगरा में स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही के खिलाफ किसानों ने मुंडन कराकर विरोध जताया है. किसानों का कहना है कि कोरोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य विभाग सजग नहीं है. किसानों ने सरकार से आगरा सीएमओ को हटा कर किसी युवा को जिले की बागडौर सौंपने की अपील की है.

By

Published : May 11, 2020, 1:45 PM IST

किसानों ने कराया मुंडन.
किसानों ने कराया मुंडन.

आगरा: कोरोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही से किसनों में आक्रोश है. विरोध में किसानों ने मुंडन करवाया है. साथ ही किसानों ने आगरा सीएमओ मुकेश वत्स को हटा कर किसी युवा को बागडौर सौंपने की सरकार से अपील की है.

स्वास्थ्य विभाग की लचर व्यवस्था के विरोध में जिले के थाना सदर अंतर्गत रोहता क्षेत्र के निवासी किसान नेता श्याम सिंह चाहर और जयपाल सिंह सहित 5 किसानों ने रोहता में भोले बाबा के मंदिर पर मुंडन कराया है. सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए विरोध स्वरूप मुंडन करवाया गया. किसान नेता श्याम सिंह चाहर ने बताया है कि आगरा में कोरोना वायरस का सही से इलाज के न मिलने से परेशान लोगों का वीडियो वायरल हो रहा है. वह प्रतिदिन स्वास्थ्य विभाग से मदद मांगते नजर आ रहे हैं.

ताज नगरी में दिन प्रतिदिन हालात और बेकाबू होती जा रही है. लेकिन सीएमओ मुकेश वत्स ऑफिस से नहीं निकलना चाहते और न ही सीएमओ की ओर से कोई ठोस कदम उठाया जा रहा है. किसान नेताओं ने बताया है कि वह सरकार से मांग करते हैं कि सीएमओ को तुरंत आगरा से हटाया जाए और किसी युवा को यहां की कमान सौंपी जाए.

इसे भी पढ़ें-आगरा: किसानों पर लॉकडाउन की मार, 'फालसे की फसल' हुई बेकार

किसान नेता जयपाल सिंह ने बताया है कि रोहता क्षेत्र की एक कॉलोनी में 60 वर्षीय वृद्ध महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई है. प्रशासन से क्षेत्र को सैनिटाइज कराने की मांग की गई. इसके बावजूद भी क्षेत्र को सैनिटाइज नहीं कराया गया. दिन प्रतिदिन कोरोना वायरस से हालात बिगड़ते जा रहे हैं. स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही के बाद अब हमने सरकार से क्षेत्र को सैनिटाइज करवाने की मांग की है. किसान नेताओं ने क्षेत्र की जनता से घरों में रहने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की है.

मुंडन कराने वालों में किसान नेता श्याम सिंह चाहर, गुड्डू रावत, जगबीर, भर्घर, लाखन सिह त्यागी, तेजिंदर सिंह चाहर उर्फ तनिश कुमार और प्रदीप कुमार शर्मा शामिल रहे हैं. इस पूरे मामले पर जिलाधिकारी प्रभु नारायण सिंह ने कहा कि उन्हें किसानों के विरोध की जानकारी नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details