उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

संदिग्ध परिस्थितियों में किसान की मौत, विद्युतकर्मियों पर गंभीर आरोप

उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में एक किसान की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. किसान के परिजनों का आरोप है कि बिजली विभाग ने उनका कनेक्शन काट दिया. इससे सदमे में आकर किसान की मौत हो गई. फिलहाल अभी तक कोई तहरीर नहीं मिली है.

By

Published : Jan 18, 2021, 1:51 PM IST

किसान की मौत
किसान की मौत

आगरा: जिले के बरहन थाना क्षेत्र के शिवालय गांव में रविवार देर शाम एक किसान की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. दरअसल, विद्युतकर्मियों पर किसान बाबूलाल (80) के घर का कनेक्शन काटने का आरोप है. आरोप है कि बिजली का कनेक्शन कटते ही बाबूलाल की तबीयत बिगड़ गई और उनकी मौत हो गई. परिजनों ने विद्युतकर्मियों पर जबरन बिल जमा करवाने का आरोप लगाया है. हालांकि परिजनों ने अभी तक कोई तहरीर नहीं दी है.

विद्युत विभाग की टीम बरहन क्षेत्र क शिवालय गांव में पहुंची. यहां बिजली बिल की वसूली को लेकर शिविर लगाया गया था. इसमें गांव के बड़े बकायदार बाबूलाल के घर भी टीम पहुंची. हालांकि विद्युत टीम ने उनसे किस्त के रूप में बिल जमा करने के लिए कहा, लेकिन वह बिल जमा करने में असमर्थ रहे. परिवार की महिलाओं ने बताया कि बिल न जमा करने पर विद्युतकर्मी प्रदीप और चंद्रपाल ने बिजली का कनेक्शन काट दिया.

विद्युत विभाग की टीम को बाबूलाल के परिजनों ने बताया था कि उनके बेटे और नाती पंजाब में रहकर काम करते हैं. उनका बिल गलत आया है, इसलिए बिल जमा नहीं किया. लेकिन बिजली विभाग ने उनकी बात नहीं सुनी और उनका बिजली का कनेक्शन काट दिया. कनेक्शन कटने के बाद बाबूलाल को सदमा लगा और तबियत बिगड़ने के बाद बाबूलाल की मौत हो गई.

अवर अभियंता मुंशीलाल ने बताया कि बाबूलाल का कोई जवाब नहीं आने की वजह से कनेक्शन काटा गया है. ग्रामीणों ने विभाग के कर्मचारियों से अभद्रता की है. पुलिस के पहुंचने पर मामला शांत किया गया. थाना प्रभारी बरहन कुलदीप दीक्षित ने बताया कि परिजनों की तरफ से अभी तक कोई तहरीर नहीं मिली है. तहरीर मिलने पर कार्रवाई की जाएगी. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. मृतक के पुत्र बाहर रहते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details