उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Mar 3, 2023, 9:33 PM IST

ETV Bharat / state

Agra में फर्जी लेफ्टिनेंट कमांडर गिरफ्तार, पांच राज्यों के 35 लोगों को लगाया चूना

आगरा में एसटीएफ ने फर्जी लेफ्टिनेंट कमांडर को गिरफ्तार किया है. उसने पांच राज्यों के 35 लोगों को चूना लगाया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

आगराः शहर की एसटीएफ यूनिट ने आर्मी इनपुट पर एक फर्जी लेफ्टिनेंट कमांडर को नोएडा से गिरफ़्तार किया हैं. फर्जी लेफ्टिनेंट अधिकारी 4 साल में पांच राज़्यों के 35 युवकों को ठगी का शिकार बनाकर करोड़ों रुपए ठग चुका है. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

आगरा की एसटीएफ यूनिट ने आर्मी इंटेलिजेंस के इनपुट पर नोएडा से बीते बुधवार को एक फर्जी लेफ्टिनेंट कमांडर को गिरफ़्तार किया. फर्जी लेफ्टिनेंट अधिकारी अतुल माथुर कासगंज जिले के नगला अस्थर सहावर गेट का निवासी हैं.

एसटीएफ आगरा यूनिट के निरीक्षक यतीन्द्र शर्मा ने बताया कि नोएडा के आम्रपाली जोडियाक अपार्टमेंट से अतुल माथुर को गिरफ़्तार किया गया है. फर्जी अधिकारी के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की गयी हैं. आरोपी अतुल माथुर के खिलाफ पांच राज्यों के युवाओं ने रक्षा मंत्रालय से शिकायत की थीं.

एसटीएफ की पूछताछ में आरोपी अतुल ने बताया कि उसकी रक्षा मंत्रालय के एक बाबू अजय से जान-पहचान थीं. उसके मार्फत वह नौकरी की तलाश में हताश युवाओं को ठगी का शिकार बनाता था. अब तक फर्जी लेफ्टिनेंट अतुल ने पांच राज्यों से करीब 35 से अधिक युवाओं को नौकरी लगवाने के नाम पर ठगा हैं. बीते 4 साल में उसने करीब 3 करोड़ की संपत्ति हासिल की हैं. उसके पास कार, बंगला है. एसटीएफ ने फर्जी लेफ्टिनेंट कमांडर अतुल माथुर को गिरफ़्तार कर जेल की सलाखों के पीछे भेज दिया है.

फर्जी लेफ्टिनेंट कमांडर अतुल माथुर बहुत शातिर हैं. उसने अपनी गर्लफ्रेंड के भाई को भी नौकरी लगवाने का झांसा दिया था. उससे भी अच्छी-खासी रकम ठगी थीं. अतुल पेशे से इंजीनियर हैं. अपनी प्रेमिका के साथ लिव-इन में रहने के दौरान उसके भाई को चूना लगाया था. इसके बाद फर्रुखाबाद निवासी गर्लफ्रेंड के भाई ने रक्षा मंत्रालय में आरोपी अतुल माथुर के खिलाफ शिकायत की थीं. एसटीएफ को अतुल के पास से रक्षा मंत्रालय का पत्र, आईडी कार्ड, डेबिट कार्ड सहित कैंट दिल्ली दशमेव आर्मी स्टोर का बैग मिला हैं. आशंका है कि दुकानदार बिना आईडी कार्ड के अतुल के लिए सैन्य अधिकारी की वर्दी तैयार करता था.

एसटीएफ निरीक्षक यतीन्द्र के अनुसार अतुल ने पढ़ाई के बाद एक सेवानिवृत सैन्य अधिकारी के यहां कार चालक की नौकरी की थीं. उसने नौकरी के साथ साहब का बात करने का अंदाज, उनका चलने का तौर-तरीका आदि सीखा. अतुल ने सैन्य अधिकारी से नौसेना के बारे में कई अहम जानकारियां हासिल कर ली थीं. इसकी वजह से लोगों को उस पर शक नही होता था. सोशल मीडिया पर भी उसने सैन्य वर्दी में फ़ोटो अपलोड कर रखी थीं. रक्षा मंत्रालय सहित नौसैनिक जहाज़ के साथ उसकी फ़ोटो थी. इसकी वजह से आरोपी अतुल माथुर आसानी से लोगों को नौकरी लगवाने का झांसा देकर ठगी को अंजाम दे रहा था. उसे गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है.

ये भी पढ़ेंः bareilly में फीस जमा न होने पर परीक्षा न दे पाने से दुखी छात्रा ने दी जान

ABOUT THE AUTHOR

...view details