उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आगरा में UP BOARD परीक्षाओं की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन शुरू

By

Published : May 19, 2020, 4:45 PM IST

यूपी के आगरा जिले में मंगलवार को 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन शुरू हो गया. जिले में पांच मूल्यांकन केंद्र हैं, जिन्हें पहले सैनिटाइज किया गया इसके बाद मूल्यांकन का काम शुरू हुआ.

उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन
उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन

आगराः जिले के पांच मूल्यांकन केंद्रों पर पर मंगलवार से यूपी बोर्ड परीक्षाओं की कॉपियों का मूल्यांकन शुरू कर दिया गया. वहीं स्काउट गाइड के स्वयंसेवकों ने मूल्यांकन कार्य में लगे शिक्षक और शिक्षकों का फूल बरसा कर स्वागत किया. शिक्षक और शिक्षिकाओं की थर्मल स्क्रीनिंग की गई, जिसके बाद मूल्यांकन कार्य शुरू हुआ.

कोरोना के कारण बरती जा रही सावधानी
माध्यमिक शिक्षा के संयुक्त शिक्षा निदेशक डॉ. मुकेश अग्रवाल ने आरबीएस इंटर कॉलेज पर शिक्षक-शिक्षिकाओं को मास्क प्रदान किए. शिक्षकों को सोशल डिस्टेंस के साथ ही हाथों को सैनिटाइज करने के बारे में भी जागरूक किया गया. इस दौरान संयुक्त निदेशक ने बार-बार हांथ धोने और साफ-सफाई का ध्यान रखने के निर्देश दिए.

इन केंद्रों पर हो रहा मूल्यांकन
आगरा अभी रेड जोन में है, लेकिन यूपी सरकार ने वार्षिक परीक्षा परिणाम को देखते हुए आगरा में मूल्यांकन कराने के निर्देश दिए हैं. जिले में पांच मूल्यांकन केंद्र हैं, जो राजकीय इंटर कॉलेज शाहगंज, आरबीएस इंटर कॉलेज खंदारी, फतेह चंद इंटर कॉलेज तोता का ताल, बैप्टिस्ट हायर सैकेंडरी स्कूल साईं की तकिया और नगर निगम इंटर कॉलेज ताजगंज हैं.


नगर निगम क्षेत्र को लेकर माथापच्ची
माध्यमिक शिक्षा के संयुक्त शिक्षा निदेशक डॉ. मुकेश अग्रवाल ने बताया कि आगरा, मथुरा और फिरोजाबाद में विधिवत मूल्यांकन कार्य शुरू हुआ है. परीक्षकों की थर्मल स्क्रीनिंग भी की गई है. बता दें कि आगरा में कोरोना के अधिक मामले होने के कारण नगर निगम की सीमा कंटेंटमेंट जोन है. ऐसे में अब नगर निगम क्षेत्र के परीक्षक मूल्यांकन कार्य में उपस्थित होंगे या नहीं इसको लेकर विभाग में माथापच्ची चल रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details