उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : May 18, 2020, 10:11 PM IST

ETV Bharat / state

आगरा: मंगलवार से शुरू होगा यूपी बोर्ड परीक्षा की कॉपियों का मूल्यांकन

आगरा जिले के पांच केंद्रों पर मंगलवार से 10वीं व 12वीं के बोर्ड कॉपियों का मूल्यांकन शुरू होगा. कॉपियों को जांचते समय सोशल डिस्टेंसिंग व साफ सफाई का महत्वपूर्ण ध्यान रखा जाएगा.

मंगलवार से शुरू होगा आगरा में 10वीं व 12वीं के कॉपियों का मूल्यांकन
मंगलवार से शुरू होगा आगरा में 10वीं व 12वीं के कॉपियों का मूल्यांकन

आगरा: ताजनगरी में मंगलवार से 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन शुरू हो जाएगा. शहर के पांच केंद्रों पर कॉपियों का मूल्यांकन होगा. माध्यमिक शिक्षा विभाग ने एसएससीपी व एसपी ट्रैफिक से पास धारक शिक्षा केंद्रों तक आने-जाने को लेकर पत्राचार किया है.

पांच केंद्रों पर होगी कॉपियों की जांच.

मंगलवार से शुरू होगा मूल्यांकन
5 मई को यूपी सरकार ने ग्रीन जोन के सभी जिलों में बोर्ड की कॉपियों के मूल्यांकन का कार्य शुरू कराया था. 12 मई से ऑरेंज जोन के जिलों में भी मूल्यांकन कार्य शुरू हुआ, जिसमें आगरा मंडल का मैनपुरी जिला शामिल था. रेड जोन आगरा में भी मंगलवार से 10वीं व 12वीं की परीक्षाओं की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य शुरू होगा.

सोशल डिस्टेंसिंग का होगा पालन
डीआईओएस रविंद्र कुमार सिंह ने बताया कि जिले में 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन पांच केंद्रों पर कराया जा रहा है, जिसमें राजकीय इंटर कॉलेज शाहगंज, आरबीएस इंटर कॉलेज खंदारी, फतेह चंद इंटर कॉलेज तोता का ताल, बैप्टिस्ट हायर सैकेंडरी स्कूल साईं की तकिया और नगर निगम इंटर कॉलेज ताजगंज शामिल हैं. सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखकर सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक मूल्यांकन का कार्य किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details