उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

गरीब और जरूरतमंद लोगों के लिए ईटीवी भारत की पहल, घर-घर राशन पहुंचाएंगे युवा

उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में ईटीवी भारत की मुहिम पर गरीबों की सहायता के लिए कई युवा सामने आए हैं. यह युवा गरीब और जरूरतमंद लोगों को घर-घर जाकर खाद्य सामग्री पहुंचाएंगे. युवाओं का कहना है कि इस मुहिम से जुड़कर उन्हें बेहद खुशी हुई है.

By

Published : Mar 26, 2020, 4:45 PM IST

Updated : Mar 26, 2020, 8:53 PM IST

घर-घर जाकर पहुंचाएंगे राशन.
घर-घर जाकर पहुंचाएंगे राशन.

आगरा: देश में कोरोना से जंग जारी है. इसी बीच राशन की कालाबाजारी शुरू हो गई है. पहले ही दिन तमाम ऐसे गरीब और जरूरतमंद सामने आए, जिनके घर का चूल्हा जलना दूभर है. ऐसे में ईटीवी भारत ने शमशाबाद में गरीबों की मदद करने वाले युवाओं के साथ सोशल मीडिया पर मुहिम शुरू की. इसके तहत रियायती दर पर आटा और टमाटर के लिए युवा आगे बढ़े. आपको बता दें कि आगरा में आठ कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जिनमें सात लोग रिकवर हो गए हैं, जबकि एक महिला का उपचार एसएन मेडिकल कॉलेज में चल रहा है.

घर-घर पहुंचाएंगे राशन.

इन्हीं युवाओं में से एक पिंटू का कहना है कि ईटीवी भारत की मुहिम से जुड़ कर गरीबों के घर तक मदद पहुंचाने को लेकर उन्हें बहुत खुशी है. पिंटू ने बताया कि उसने किसान से मिलकर तीन क्विंटल टमाटर खरीदा है और इस टमाटर को अब एक-एक किलो के पैकेट में पैक किया है. यह पैकेट जरूरतमंदों के घर तक पहुंचाया जाएगा, जिससे उनके यहां सब्जी बन सके. पिंटू का कहना है कि वह हर दो दिन बाद गरीबों की मदद के लिए कुछ न कुछ खरीद कर रियायती दर पर घर तक पहुंचाएंगे. पिंटू जिस रेट में सामान खरीदेगा, उस रेट पर ही सामान गरीबों के घर तक पहुंचाएगा, जिससे गरीब कालाबाजारी से बच सकें.

वहीं एक अन्य युवा ध्रुव शर्मा ने बताया कि ईटीवी भारत की मुहिम बहुत अच्छी है. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ भी इस मुहिम से जुड़ कर डोर टू डोर लोगों को रियायती दर पर आटा पहुंचा रहा है. इससे लोग घरों से नहीं निकलें और घरों में सुरक्षित रहें. उन्हें राशन के लिए भटकना नहीं पड़े, इसलिए हम आगे आए हैं.

इसे भी पढ़ें-पीलीभीत में मां के बाद बेटा भी कोरोना पॉजिटिव, स्वास्थ्य विभाग के फूले हाथ पांव

Last Updated : Mar 26, 2020, 8:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details