उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आगरा: विद्युत विभाग की टीम ने की छापेमारी, बिजली चोरों के काटे कनेक्शन

By

Published : Oct 16, 2020, 8:50 PM IST

यूपी के आगरा में कस्बा भदरौली क्षेत्र में विद्युत विभाग की टीम ने छापेमारी की. इस दौरान टीम ने कई लोगों को बिजली की चोरी करते पकड़ा. इनके खिलाफ एंटी करप्शन थाने में मामला दर्ज कराया गया है. इसके साथ ही विद्युत बिल बकाया होने से कई उपभोक्ताओं के कनेक्शन काट दिए गए.

विभाग की टीम ने बिजली चोरों पर कार्रवाई की.
विभाग की टीम ने बिजली चोरों पर कार्रवाई की.

आगरा:जनपद के ब्लॉक पिनाहट क्षेत्र के अंतर्गत कस्बा भदरौली क्षेत्र में विद्युत विभाग की टीम ने छापेमारी की. टीम चेकिंग के दौरान 24 से अधिक ग्रामीण विद्युत चोरी करते पकड़े गए. वहीं करीब 36 उपभोगताओं पर विद्युत बिल बकाया होने की वजह से कनेक्शन काट दिए गए. विद्युत चोरी करने वाले लोगों के खिलाफ एंटी करप्शन थाने में मामला दर्ज कराया गया है. विद्युत विभाग टीम की इस कार्रवाई से इलाके में हड़कंप मच गया.

विद्युत उपखण्ड बाह के एसडीओ धर्मेंद्र राजपूत के नेतृत्व में विद्युत विभाग की टीम ने कार्रवाई की. एसडीओ ने बताया कि प्रदेश सरकार हर गांव, हर घर को 24 घंटे विद्युत आपूर्ति का प्रयास कर रही है. मगर विद्युत उपकेंद्र पिढौरा प्रथम में सबसे ज्यादा लॉसेस आ रहा है. गजोरा गांव में करीब 75 विद्युत उपभोक्ताओं के कनेक्शन हैं. विद्युत विभाग रिकॉर्ड के अनुसार इस गांव में करीब 18 लाख रुपये का बकाया है. राजस्व जमा नहीं होगा तो विद्युत आपूर्ति कैसे की जाएगी.

इसके चलते बकायदारों के कनेक्शन काटकर कार्रवाई की जा रही है. चेकिंग के दौरान कुछ लोग बिजली की चोरी करते पकड़े गए. इनके खिलाफ एंटी करप्शन थाने में मामला दर्ज कराया गया है. विद्युत विभाग टीम पूरी तरह से सक्रिय होकर कार्य कर रही है, जिससे ज्यादा से ज्यादा लोगों के विद्युत कनेक्शन हों और उपभोक्ताओं से राजस्व की वसूली की जाए.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details