उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

ताजनगरी में कोरोना वैक्सीनेशन के ड्राई रन से बंधी उम्मीद

यूपी के आगरा में छह केंद्रों पर बुधवार को कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन शुरू किया गया. अलग-अलग 12 सेशन में कोरोना वारियर्स पर ड्राई रन किया गया.

कोरोना वैक्सीनेशन.
कोरोना वैक्सीनेशन.

By

Published : Jan 6, 2021, 8:27 PM IST

Updated : Jan 6, 2021, 8:43 PM IST

आगरा:छह केंद्रों पर बुधवार को कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन शुरू किया गया. अलग-अलग 12 सेशन में कोरोना वारियर्स पर ड्राई रन किया गया. एसएन मेडिकल कॉलेज के बाल रोग विभाग में दो टीमों ने ड्राई रन किया. इस दौरान डब्ल्यूएचओ की टीम ने हर सेंटर का निरीक्षण किया और व्यवस्थाएं देखीं.

जानकारी देते कोरोना वारियर्स.

दरअसल, कोरोना वैक्सीन के लिए ड्राई रन को लेकर जिला स्तरीय टास्क फोर्स का गठन किया गया. फ्रंटलाइन कोरोना वारियर्स को चिन्हित कर 6 सेंटर पर कोरोना वैक्सीन का ट्रायल किया गया.

4 सेंटर पर वैक्सीनेशन
डॉ. शैलेंद्र चौधरी ने बताया कि एसएन मेडिकल कॉलेज में 4 कोरोना टीम कोरोना वैक्सीन लगाएंगी. बुधवार को ड्राई रन की 2 टीम शामिल हुई है. इसमें हर सेंटर पर 25-25 कोरोना फ्रंटलाइन वॉरियर्स को वैक्सीनेशन किया गया. ड्राई रन में अभी तक 10 से ज्यादा लोगों को किया जा चुका है.

बढ़ रहा है मनोबल
डॉ. मुकेश कुमार ने बताया कि वे लोग लगातार कोरोना महामारी में ड्यूटी कर रहे हैं. पहले इतनी सुविधाएं नहीं थी. न ही वैक्सीन थी, लेकिन अब वैक्सीन आ गई है. अब और भी मेहनत से काम किया जाएगा.

सभी आगे आकर लगवाएं वैक्सीन
डॉ. कृतिका ने बताया कि वैक्सीन को लेकर कोई भी निर्णय खुद लेना चाहिए. वैक्सीन को लेकर बहुतु सी उम्मीदें हैं. ट्रायल में इसके परिणाम भी बहुत बेहतर आए हैं. इसलिए अपने मन से सोचकर वैक्सीन को नहीं लगवाने की बात करना गलत है. सभी को आगे आकर वैक्सीन लगवानी चाहिए. जिससे आगे आने वाली परेशानियों से लड़ा जा सके.

ड्राई रन रहा बेहतर
सीएमओ आरसी पांडे ने बताया कि ड्राई रन कोरोना वैक्सीन के रिहर्सल के रूप में लिया गया. इसमें बस वैक्सीन इंजेक्ट नहीं की गई. बाकि का सारा प्रोटोकॉल जिस तरह से वैक्सीनेशन के दौरान उपयोग किया जाना है. वैसे ही किया गया है. यह बहुत ही अच्छा रहा है. आगरा में छह सेंटर पर 12 से सेशन में कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन किया गया.

इसे भी पढ़ें-जानें, भारत में स्वीकृत कोरोना वैक्सीन से जुड़ी कई अहम बातें

Last Updated : Jan 6, 2021, 8:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details