उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Mar 29, 2021, 6:56 PM IST

Updated : Mar 31, 2021, 5:23 PM IST

ETV Bharat / state

आगरा में इन क्षेत्रों में पानी की एक-एक बूंद के लिए तरस रहे लोग, ये है समस्या

आगरा के खेरागढ़ क्षेत्र में पेयजल संकट गहराया हुआ है. पीने के पानी की एक-एक बूंद के लिए ग्रामीण तरस रहे हैं. वहीं, इसी समस्या से बरिगवा बुजुर्ग के ग्रामीण भी जूझ रहे हैं. ग्रामीणों ने बताया कि क्षेत्रीय विधायक महेश गोयल से पानी की टंकी को ठीक कराने की शिकायत की है.

महीनों से खराब पड़ी टंकी.
महीनों से खराब पड़ी टंकी.

आगरा: जिले में शासन और प्रशासन की लाख कोशिशों के बाद भी खेरागढ़ क्षेत्र में पेयजल संकट गहराया हुआ है. पीने के पानी की एक-एक बूंद के लिए ग्रामीण तरस रहे हैं. ग्रामीणों के लिए पेयजल समस्या अन्य समस्याओं पर भारी पढ़ रही है. इसी समस्या से बरिगवा बुजुर्ग के ग्रामीण भी जूझ रहे हैं.

पानी की एक-एक बूंद के लिए तरस रहे लोग

जगनेर विकास खंड के गांव बरिगवा बुजुर्ग में वर्षों पुरानी बनी पानी की टंकी और पाइप लाइन जर्जर अवस्था में होने के कारण काफी समय से बंद पढ़ी थी. यहां के निवासी पीने के पानी के लिए सुबह से शाम तक पानी की जुगाड़ में लगे रहते हैं. ग्रामीणों ने बताया कि क्षेत्रीय विधायक महेश गोयल से पानी की टंकी को ठीक कराने के शिकायत की तो उन्होंने इस विकराल समस्या के बारे में अधिकारियों को अवगत कराया. इसके बाद टंकी और पाइप लाइन की मरम्मत का कार्य शुरू हो गया. करीब 3 महीने का समय बीत चुका है, लेकिन कार्यदायी संस्था और ठेकेदार की लापरवाही के कारण कार्य पूरा नहीं हो सका है.

ग्रामीणों ने ठेकेदार पर लगाया ये आरोप

ग्रामीणों ने टंकी के मरम्मत के कार्य में लगे ठेकेदार पर पाइप लाइन के निर्माण में घटिया सामग्री लगाए जाने का आरोप लगाया है. उनका कहना है कि कार्य अभी पूर्ण नहीं हुआ है, फिर भी टेस्टिंग के लिए पाइप लाइन में पानी छोड़ने पर वह फट जा रही है. ग्रामीणों ने प्रशासन से गांव में बिछाई जा रही पाइप लाइन में उच्च क्वालिटी का सामान लगाने की मांग की है.

गांव की आबादी पांच हजार

गांव बरिगवा बुजुर्ग की आबादी करीब 5 हजार है. लोगों की प्यास बुझाने के लिए बनी टंकी बीते कई वर्षों से खराब पड़ी है. वहीं, विधायक महेश गोयल ने बताया कि ग्रामीणों ने उन्हें अभी इस बारे में नहीं बताया है. अगर ऐसा है तो अधिकारियों से बात करके समस्या का समाधान करवा जाएगा.

Last Updated : Mar 31, 2021, 5:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details