उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अयोध्या में मंदिर-मस्जिद के लिए दिया 25-25 हजार का चंदा

मोहब्बत की नगरी आगरा ने समाज को एक बार फिर हिंदू-मुस्लिम भाईचारे का संदेश दिया है. एसएन मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. संजय काला ने अयोध्या में राम मंदिर और मस्जिद निर्माण के लिए 25-25 हजार रुपये दान किए हैं.

By

Published : Jan 21, 2021, 8:37 PM IST

डॉ. संजय काला ने दिया बराबर चंदा.
डॉ. संजय काला ने दिया बराबर चंदा.

आगरा: मोहब्बत की नगरी ने एक बार फिर हिंदू-मुस्लिम एकता की मिसाल पेश की है. यहां स्थित एसएन मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. संजय काला ने अयोध्या में राम मंदिर और मस्जिद निर्माण के लिए 25-25 हजार रुपये दान किए हैं. हिंदू-मुस्लिम भाईचारे की अनूठी मिसाल सुलहकुल की नगरी में ही मिल सकती है, जिसकी अब हर ओर चर्चा हो रही है. लोगों का कहना है कि मंदिर-मस्जिद विवाद खत्म हो गया है. अब एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान करें.

डॉ. संजय काला ने दिया चंदा.

बता दें कि मंदिर और मस्जिद निर्माण के लिए देशभर में चंदा जुटाया जा रहा है. अयोध्या में मंदिर निर्माण के लिए घर-घर जाकर समर्पण निधि जमा की जा रही है. वहीं अयोध्या की मस्जिद निर्माण के लिए भी चंदा जमा होना शुरू हो गया है. सहयोग राशि के लिए लोगों में उत्साह देखते ही बन रहा है.

मंदिर और मस्जिद के लिए दिए 25-25 हजार रुपये
आगरा में मस्जिद के लिए चंदा देने वाले पहले हिंदू एसएन मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. संजय काला हैं. डाॅ. काला ने शहर काजी को मस्जिद निर्माण में सहयोग के लिए 25 हजार रुपये का चेक दिया. वहीं डाॅ. काला ने अयोध्या में मंदिर निर्माण के लिए भी 25 हजार रुपये की समर्पण निधि दी है.

प्राचार्य ने कहा, समाज में जाना चाहिए संदेश
डाॅ. संजय काला का कहना है कि मुझे राम मंदिर बनने की जितनी खुशी है उतनी ही मस्जिद बनने की. मेरा मानना है कि एक संदेश समाज में जाना चाहिए. हिंदू खुश हैं तो मुसलमान भी हमारे भाई है. यह राष्ट्र दोनों का है. मैंने सोच रखा था कि मैं जितनी सहयोग राशि अपने आराध्य प्रभु श्रीराम के लिए दूंगा, उतनी ही राशि मस्जिद के निर्माण के लिए भी दूंगा. इसलिए मैंने मंदिर के साथ ही मस्जिद के लिए बराबर राशि का सहयोग किया है.

'चंदे से ज्यादा अल्फाज से खुश'
शहर काजी मौलाना रियासत अली ने कहा कि डाॅ. संजय काला ने मस्जिद के लिए 25 हजार रुपये का चंदा दिया है. मुझे बेहद खुशी है. प्राचार्य ने जो अल्फाज कहे हैं, मुझे 25 हजार रुपये से ज्यादा उनके अल्फाज से खुशी है. उन्होंने कहा कि हम सब एक परिवार की तरह हैं. मुस्लिम हमारे छोटे भाई हैं. इसलिए हमें अपने छोटों का भी ख्याल रखना चाहिए.

उत्साह और हर्ष से दे रहे सहयोग राशि
श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए आगरा में निधि समर्पण अभियान में जाति धर्म से ऊपर उठकर लोग निधि का समर्पण कर रहे हैं. सत्य नगर कॉलोनी निवासी ताज मोहम्मद ने महानगर प्रचारक सचिन को मंदिर निर्माण के लिए 21000 रुपये की समर्पण राशि प्रदान की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details