उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Apr 17, 2021, 3:17 PM IST

ETV Bharat / state

डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय में लागू होगा रोस्टर सिस्टम, 50 फीसदी कर्मचारी करेंगे ड्यूटी

आगरा में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय ने अपने स्टाफ में कमी की है. कॉलेज प्रशासन ने कोरोना को लेकर कड़ा रूख अपनाया है. कोई भी छात्र बिना मास्क के कॉलेज के अंदर प्रवेश नहीं कर सकेगा.

कॉलेज प्रशासन ने उठाए कड़े कदम
कॉलेज प्रशासन ने उठाए कड़े कदम

आगरा: डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय में पिछले कुछ दिनों से कोरोना संक्रमण के केस लगातार बढ़ रहे हैं. इसको लेकर विश्वविद्यालय प्रशासन ने कड़ा रुख अपनाया है. कुलपति ने रोस्टर प्रणाली जारी की है, जिसमें सोमवार से विश्वविद्यालय में कोई भी छात्र बिना मास्क के प्रवेश नहीं कर सकेगा. साथ ही विश्वविद्यालय के कर्मचारियों में भी कटौती की गई है. सोमवार से 50 फीसदी कर्मचारियों के साथ कार्य कराया जाएगा और अपनी समस्या को लेकर आने वाले छात्रों की समस्या का समाधान हेल्प डेस्क के माध्यम से ही कराया जाएगा.

यह भी पढ़ें:कोरोना से होने वाली मौतों की संख्या कम बता रहा आगरा प्रशासन, खुली पोल

स्टाफ में दिख रहे कोरोना के लक्षण

जिले में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों से डॉक्टर भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय भी अछूता नहीं रहा. विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर अशोक मित्तल पहले ही पॉजिटिव हो चुके हैं. इसके बाद उनके पुत्र भी पॉजिटिव हुए हैं. वहीं अब विश्वविद्यालय में परीक्षा नियंत्रक डॉ. राजीव कुमार, सहायक कुलसचिव पवन कुमार, कंप्यूटर ऑपरेटर रमन शर्मा, कविता श्रीवास्तव डिग्री विभाग, सुनीता कुलपति कार्यालय, सलीमुद्दीन संशोधन समिति के सदस्य और इसके साथ ही विश्वविद्यालय के तमाम कर्मचारियों में कोरोना के लक्षण दिखाई दे रहे हैं.

सोमवार से लागू होंगे नियम

विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर अशोक मित्तल का कहना है कि उन्होंने सोमवार से रोस्टर प्रणाली लागू करना तय किया है. इसके तहत विश्वविद्यालय में 50% कर्मचारी ही उपस्थित रहेंगे और विश्वविद्यालय के सभी विभागों का कार्यभार संभालेंगे. साथ ही विश्वविद्यालय में अपनी समस्या लेकर आने वाले छात्रों की समस्या का निदान हेल्प डेस्क के माध्यम से कराया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details