उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

डोनाल्ड ट्रंप का भारत दौरा: 24 फरवरी को ताजमहल का दीदार करेंगे ट्रंप

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे को लेकर जोरदार तैयारियां चल रही हैं. भारत दौरे पर ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया के साथ आगरा पहुंचकर 24 फरवरी की शाम को ताजमहल का दीदार करेंगे.

By

Published : Feb 20, 2020, 3:29 PM IST

etv bharat
ताजमहल का दीदार करेंगे डोनाल्ड ट्रंप

आगरा:अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप 24-25 फरवरी को दो दिवसीय दौरे पर भारत आ रहे हैं. ट्रंप के भारत पहुंचने से पहले उनके स्वागत और सुरक्षा की जोरदार तैयारियां चल रही हैं. इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं.

ताजमहल का दीदार करेंगे डोनाल्ड ट्रंप

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने दो दिवसीय दौरे में दुनिया के सात अजूबों में शुमार ताजमहल का भी दीदार करेंगे, जिसे लेकर आगरा में खास ढंग से साफ-सफाई शुरू कर दी गई है. 24 फरवरी की शाम को ट्रंप आगरा पहुचेंगे और ताजमहल का दीदार करेंगे. इसको लेकर ताजमहल स्थित बाजारों को सजाया जा रहा है.

उधर, ट्रंप के आने की खबर से स्थानीय लोगों में खुशी का ठिकाना नहीं है. ट्रंप के आने से पहले ही शहर के बाजार में स्थित दुकानों को सजाया गया हैं. सभी दुकानों के पोस्टर्स एक ही रंग में रंगे हुए है. जो देखने में बेहद आकर्षक है.

आगरा में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के आने की खबर मिलते ही शहर की काफी हद तक साफ-सफाई और सड़कों की मरम्मत हुई है. दुकानों के बाहर एक ही रंग के बैनर लगने से उनकी सुंदरता और बढ़ गई है. साथ ही सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किये गए है. दुकानदारों व राहगीरों के वेरिफिकेशन के लिए आधार कार्ड की जांच की जा रही है.
शहनवाज, दुकानदार, आगरा

डोनाल्ड ट्रंप के आगमन को लेकर सरकार की ओर से कड़ी व्यवस्था की जा रही है. सभी दुकानों पर नए-नए बोर्ड लगाए जा रहे हैं. दुकानों की रंगाई और सड़कों के मरम्मत का कार्य तेजी से चल रहा है.
मनोज कुमार गुप्ता, दुकानदार, आगरा

ताजमहल के आसपास मेन रोड पर जितने भी घर, मकान, दुकान हैं उनका वेरिफिकेशन किया जा रहा है. सुरक्षा व्यवस्था में कोई भी कमी न हो, इसके लिए भारी मात्रा में पुलिस की तैनाती की गई है.
बी. रोहन प्रमोद, एसपी सिटी

ABOUT THE AUTHOR

...view details