उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

आगरा में भौंकने पर पीट-पीटकर कुत्ते को मार डाला, घटना सीसीटीवी में कैद, पांच पर मुकदमा

आगरा में भौंकने पर कुछ लोग कुत्ते को बोरे में भरकर उठा ले गए. इसके बाद पीट-पीटकर उसे मार डाला. घटना से जुड़ा सीसीटीवी फुटेज सामने आया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

By

Published : May 9, 2023, 1:01 PM IST

आगरा में कुत्ते को मार डालने का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है.
आगरा में कुत्ते को मार डालने का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है.

आगरा में कुत्ते को मार डालने का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है.

आगरा :जिले के हरीपर्वत इलाके में कुत्ते के भौंकने से नाराज कुछ लोग उसे बोरे में भरकर लेते गए. इसके बाद पीट-पीटकर उसकी हत्या कर दी. पुलिस ने मामले में पांच लोगों के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है. घटना रविवार देर रात की है.

एनजीओ और कुत्ते का पालन-पोषण करने वाले की शिकायत पर थाना हरीपर्वत में पांच आरोपियों के विरुद्ध सोमवार को मुकदमा दर्ज कराया गया. हत्या से पहले कुत्ते को ले जाने का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है. कुत्ते का पालन-पोषण करने वाली संगीता निवासी नगला हरमुख लंगड़े की चौकी ने बताया कि आरोपियों ने एक साल पहले भी उसके पालतू कुत्ते का जबड़ा तोड़ दिया था. आरोपियों ने इलाज के रुपए देने की बात कही थी, लेकिन बाद में मुकर गए थे.

महिला ने बताया कि वह सात साल से कुत्ते को पाल रही थी. रविवार देर रात आरोपी उसके घर से कुत्ते को जबरन उठा ले गए. आरोपी गली में तेज बाइक दौड़ाते थे. इस पर कुत्ता उन पर भौंकता था. इससे नाराज होकर वे कुत्ते को उठा ले गए. अगले दिन सोमवार की सुबह कुत्ता वाटर वर्क्स चौराहे के नजदीक कूड़े के कंटेनर के पास मरा पड़ा मिला. उसे बुरी तरहा पीटा गया था.

बाद में कुछ लोग कुत्ते को लेकर डॉक्टर के पास भी गए. डॉक्टर ने कुत्ते को मृत घोषित कर दिया. डॉक्टर ने कुत्ते के सिर और जबड़े में गहरे चोट के निशान बताए. कुत्ते के मालिक रविकांत की तहरीर पर आरोपी अमित, गौतम, अजय, हिरेंद्र और अशोक के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनयम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.

थाना हरीपर्वत प्रभारी अरविंद कुमार सिंह का कहना है कि मामला बीते रविवार का है. आरोपियों पर केस दर्ज कर पुलिस कुत्ते के शव का पोस्टमार्टम करा रही है. एक सीसीटीवी फुटेज भी पुलिस को मिला है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

यह भी पढ़ें :आगरा में कूलर के विवाद में वृद्धा की हत्या में चार दोषियों को उम्रकैद, जानिए मामला

ABOUT THE AUTHOR

...view details