उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

आगरा: प्रियंका वाड्रा के ट्वीट ने कराई फजीहत, डीएम ने दी अपनी सफाई

यूपी में सोमवार को प्रियंंका गांधी वाड्रा के ट्वीट ने प्रदेश में हंगामा खड़ा कर दिया. कांग्रेस की राष्‍ट्रीय महासचिव प्रियंंका गांधी वाड्रा ने एक अखबार में कोरोना वायरस से आगरा में हुईं मौतों को लेकर प्रदेश सरकार पर निशाना साधा है और आगरा के रोल मॉडल होने पर कटाक्ष कर दिए. इसके बाद आगरा के डीएम ने ट्वीट कर मामले पर सफाई दी.

By

Published : Jun 23, 2020, 5:27 AM IST

प्रियंका गांधी.
प्रियंका गांधी.

आगरा: यूपी में सोमवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के एक ट्वीट से जिला प्रशासन और प्रदेश सरकार में हड़कंप मच गया. उन्होंने एक अखबार में कोरोना वायरस से आगरा में हुईं मौतों को लेकर प्रदेश सरकार पर निशाना साधा है और आगरा के रोल मॉडल पर कटाक्ष किया. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि आगरा में बीते 48 घंटे में 28 मौतें हो चुकी हैं.

इस ट्वीट के बाद प्रदेश सरकार और जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया. दिल्ली, लखनऊ और आगरा में अधिकारियों के फोन की घंटियां बजने लगीं और आखिर में आगरा डीएम सामने आए और अपने टि्वटर एकाउंट पर सफाई दी. डीएम ने लिखा कि मार्च से लेकर अब तक आगरा में 79 मौत कोरोना से हुई हैं. 48 घंटों में 28 मौत की खबर गलत है.

जिलाधिकारी ने ट्वीट पर दिया अपना जवाब.

प्रियंका गांधी का ट्वीट
प्रियंका गांधी वाड्रा ने सोमवार दोपहर ट्वीट करते हुए लिखा कि आगरा में बीते 48 घंटों में कोरोना से 28 मौतें हुई हैं. यूपी सरकार के लिए कितनी शर्म की बात है कि इसी मॉडल का झूठा प्रचार करके सच दबाने की कोशिश की गई. सरकार की नो टेस्‍ट, नो काेरोना पॉलिसी पर सवाल उठे थे, लेकिन सरकार ने उसका कोई जवाब नहीं दिया. अगर यूपी सरकार सच दबाकर कोरोना मामले में इसी तरह लगातार लापरवाही करती रही, तो बहुत घातक होने वाला है.

आगरा डीएम का जवाब
आगरा के डीएम पीएन सिंह ने जवाब देते हुए ट्वीट किया और संबंधित अखबार की कटिंग भी लगाई और लिखा कि जिस अखबार में अब तक हुए कुल कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मृत्‍यु के संबंध में डेथ ऑडिट का हवाला दिया है. पिछले 109 दिन में आगरा में अब तक कुल 1136 केस आए और 79 मौत कोरोना से जुड़ी हैं. पिछले 48 घंटों में भर्ती 28 मरीजों की मौत की खबर पूरी तरह असत्‍य है. इसके साथ ही उन्‍होंने एक और ट्वीट किया है, जिसमें आगरा में कोरोना मरीजों के उपचार करती हुई चिकित्‍सकों की टीम के फोटो शेयर किया है. प्रदेश में दिन भर प्रियंका के ट्वीट के बाद राजनैतिक और प्रशासनिक अधिकारियों में हड़कंप मचा रहा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details