उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

आगरा: कोरोना से बचाव के लिए डीआरएम आफिस में लगाई गई डिसइनफेक्शन गैलरी

उत्तर प्रदेश के आगरा में कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए रेलवे ने डीआरएम ऑफिस में डिसइनफेक्सन गैलरी लगाई गयी है. लोग इस गैलरी में खुद को सैनिटाइज कर डीआरएम ऑफिस में आ जा रहे हैं.

By

Published : Apr 9, 2020, 5:02 PM IST

etv bharat
डीआरएम आफिस के बाहर लगाई गयी डिसइनफेक्शन गैलरी

आगरा:यूपी में आगरा कोरोना संक्रमण का हॉट स्पॉट बना हुआ है. जिसे देखते हुए उत्तर मध्य रेलवे ( एनसीआर ) मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय के बाहर डिसइनफेक्शन गैलरी बनाई गयी है. जिसके बाद यहां आने वाले रेलवे अधिकारी और कर्मचारी खुद को सेनिटाइज करके ही कार्यालय में इंट्री पा सकेंगे.

डीआरएम आफिस के बाहर लगाई गयी डिसइनफेक्शन गैलरी
लॉक डाउन के दौरान रेलवे की सवारी गाड़ियों का संचालन तो पूरी तरह बंद है. लेकिन जरूरी समान की सप्लाई एक जगह से दूसरी जगह तक पहुंचाने के लिए मालगाड़ियों का संचालन हो रहा है. इस काम में रेलवे के तमाम अधिकारी लगे हुए हैं. ऐसे में आगरा मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय में तमाम अधिकारियों और कर्मचारियों की आना जाना होता है. जिसे देखते हुए अधिकारी और कर्मचारियों के सुरक्षा और सैनिटाइजेशन को लेकर रेलवे की ओर से यह कदम उठाया गया है और एनसीआर के मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय के अधिकारी और कर्मचारियों को सैनिटाइज करने के लिए विशेष व्यवस्था की है.
इस गैलरी में लोग होंगे सैनिटाइज
मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय के आईओडब्ल्यू राजेश नीलम ने बताया कि, मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय के बाहर डिसइनफेक्शन गैलरी लगाई जा रही है। जिससे कार्यालय में आने जाने वाले रेलवे अधिकारी और कर्मचारी सेनिटाइज्ड हो सकेंगे. इस डिसइनफेक्शन गैलरी की चौड़ाई 1.8 मीटर, लम्बाई 4 मीटर और उचाई 2.4 मीटर है. इस गैलरी में एक विशेष प्रकार के केमिकल का स्प्रे किया जाएगा जिससे यहां आने-जाने वाले लोगों को सैनिटाइज किया जाएगा.


आपको बता दें कि, आगरा में अब तक 84 कोरोना संक्रमित मिले हैं और जिनमें से एक वृद्ध महिला की मौत भी हो चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details