उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Nov 6, 2019, 11:14 PM IST

ETV Bharat / state

अयोध्या विवाद पर फैसले से पहले अलर्ट हुई आगरा पुलिस, डीजीपी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग से बताए सुझाव

अयोध्या जमीन विवाद पर प्रस्तावित फैसले को लेकर सरकार पूरी तरह से अलर्ट मोड में है. फैसले के चलते आगरा में भी अलर्ट जारी कर दिया गया है. साथ ही उच्च अधिकारियों द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उचित दिशा निर्देश लगातार दिए जा रहे हैं.

अलर्ट हुई आगरा पुलिस.

आगरा: अयोध्या जमीन विवाद पर प्रस्तावित फैसले को लेकर सरकार पूरी तरह से अलर्ट मोड में है. फैसले के चलते आगरा में भी अलर्ट जारी कर दिया गया है. आपसी सौहार्द बिगाड़ने वालों की नकेल कसने के लिए पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारी लगातार सभी थानों में शांति कमेटियों की बैठक कर रहे हैं. साथ ही उच्च अधिकारियों द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उचित दिशा निर्देश लगातार दिए जा रहे हैं.

अलर्ट हुई आगरा पुलिस.

दंगा प्रभावित इलाकों में फ्लैग मार्च
दंगा प्रभावित इलाकों में लगातार फ्लैग मार्च और भ्रमण किया जा रहा है. मुस्लिम बहुल क्षेत्रों में बुजुर्गों व बुद्धजीवी लोगों से संपर्क कर वहां के पुराने विवादों को सुलझाया जा रहा है.

150 से अधिक शांति कमेटी की बैठक
आगरा में कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए एडीजी, आइजी, कमिश्नर, डीएम, एसएसपी समेत अन्य पुलिस प्रशासनिक अधिकारी बीते तीन दिनों में 150 से अधिक शांति कमेटी की बैठकें कर चुके हैं. इसके अलावा अब तक 100 से अधिक लोग पाबंद किए जा चुके हैं, जो पूर्व में असामाजिक गतिविधियों में संलिप्त पाए गए थे.

खुफिया तंत्र सचेत
चार जिलों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के बाद आगरा कमिश्नर अनिल कुमार और आईजी आगरा सतीश गणेश थाना लोहामंडी पहुंचे, वहां उन्होंने थाना अध्यक्ष से क्षेत्र की स्थिति जानी. इस दौरान मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा अयोध्या फैसले को लेकर शहर अलर्ट पर है. साथ ही बैठकों का दौर जारी है, इसके अलावा सोशल मीडिया के लिए एलआईयू से लेकर सभी खुफिया तंत्र सचेत कर दिए गए हैं.

इसे भी करें:-70 देशों के मुख्य न्यायाधीशों ने किया ताज का दीदार, बोले द सिंबल आफ लव

ABOUT THE AUTHOR

...view details