उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

डीईआई का 39वां दीक्षांत समारोह: डिग्री और पदक पाकर खिले मेधावियों के चेहरे

आगरा के दयालबाग शिक्षण संस्थान (डीईआई) के 39वें दीक्षांत समारोह में विभिन्न पाठ्यक्रमों के 4843 छात्रों को डिग्री दी गई. वहीं विश्वविद्यालय के संस्थापक पदक के साथ ही परीक्षाओं में बेहतर स्कोर करने वाले स्टूडेंट्स को अध्यक्ष पद से सम्मानित किया गया.

By

Published : Jan 23, 2021, 10:23 AM IST

agra news
डीईआई के 39वें दीक्षांत समारोह में मिली डिग्री.

आगरा: दयालबाग शिक्षण संस्थान (डीईआई) का 39वां दीक्षांत समारोह बेहद भव्य रहा, जिसमें डीईआई के विभिन्न पाठ्यक्रमों में 4843 छात्रों को डिग्री दी गई. दीक्षांत समारोह में 123 निदेशक पदक और 70 पीएचडी वितरित की गईं. दीक्षांत समारोह के मुख्य अतिथि उच्च शिक्षा विभाग, शिक्षा मंत्रालय (भारत सरकार) के सचिव अमित खरे ने डीईआई की सभी स्नातक स्तर की परीक्षाओं में सर्वोच्च स्कोरिंग पर श्रेयशी बंशल को अध्यक्ष पदक और स्नातकोत्तर परीक्षाओं में सर्वोच्च स्कोरिंग करने पर अमन सैफी को अध्यक्ष पदक से सम्मानित किया गया. दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि अमित खरे और एम असद पठान को सिस्टम सोसायटी ' लाइफ टाइम अचीवमेंट' अवार्ड दिया गया.

डीईआई के 39वें दीक्षांत समारोह में मिली डिग्री.
सचिव अमित खरे ने वर्ष 2020 सत्र में सर्वश्रेष्ठ आलराउंडर का संस्थापक पदक अपार सिंघल और डी शबद पियारी को दिया. समारोह में लोगों को डीएससी (आनोरिस कासा) की उपाधि से सम्मानित किया गया. दस लोगों को 'डीईआई डिस्टींगुरीशेड एलुमनी' पुरस्कार दिया गया.
डीईआई का 39वां दीक्षांत समारोह.
डीईआई एक अनूठा संस्थान
संबोधन में सचिव अमित खरे ने कहा कि दयालबाग शिक्षण संस्थान एक अनूठी संस्थान है. यहां पर विविध विषयों में विशेष शिक्षा प्रदान कर रहा है. जो कि, क्वांटम कंप्यूटरिंग टू टैक्सटाइल डिजाइनिंग टू म्यूजिक के रूप में विभिन्न विषयों पर आधारित है. इसका विजन 2031 के सिद्धांतों का समर्थन करता है.
डीईआई का 39वां दीक्षांत समारोह.
हम निस्वार्थ सेवा करते
डीईआई संस्थान के निदेशक प्रो. प्रेम कुमार कालरा ने संस्थान का रिपोर्ट कार्ड पढ़ा. उन्होंने कहा कि हम बड़े लक्ष्य और जीवन के लिए काम कर रहे हैं. हम निस्वार्थ सेवा और बलिदान की भावना को प्रोत्साहित करते हैं. डीईआई में व्यवहारिक लागत प्रभावी समाधान सुरक्षा, सुरक्षा और स्वास्थ्य स्थाई प्रदाताओं को बढ़ावा देते हैं. दयालबाग शिक्षण संस्थान ने कोरोना महामारी के दौरान 477 अध्ययन केंद्रों पर वीडियो और ऑडियो के आधार पर भौतिक और आवासीय रूप से कई भाषाओं में सामग्री आसानी से छात्रों तक पहुंचाई है.
डीईआई के 39वें दीक्षांत समारोह में मिली डिग्री.
प्रोफेसर संजय भूषण ने बताया कि डीईआई के 39 वें दीक्षांत समारोह में स्टूडेंट्स को डिग्री दी गई है. इसके साथ ही निवेशक पदक और पीएचडी भी वितरित की गई. विश्वविद्यालय के संस्थापक पदक के साथ ही परीक्षाओं में बेहतर स्कोर करने वाले स्टूडेंट्स को अध्यक्ष पद से सम्मानित किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details