उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

आगरा: अकबर टॉम्ब में हिरण की मौत, सियार के हमले से हुआ था घायल

आगरा में स्थित अकबर टॉम्ब के बगीचों में उछल कूद करते काले हिरण यहां आने वाले पर्यटकों का रोमांच बढ़ाते हैं. वहीं सियार लगातार काले हिरणों का शिकार कर रहे हैं. बता दें कि एक सियार के हमले से काले हिरण की मौत हो गई.

By

Published : Oct 22, 2020, 11:29 AM IST

हिरण की मौत
हिरण की मौत

आगरा: दिल्ली-आगरा हाईवे पर स्थित अकबर टॉम्ब में सियारों का हिरनों पर कहर जारी है. बुधवार को सियार के हमले से घायल एक हिरण की मौत हो गई. डाक्टरों की टीम ने काले हिरण का पोस्टमार्टम किया है. बता दें कि पहले भी सियार, हिरणों को अपने हमले का शिकार बना चुके हैं.

दरअसल, बुधवार को 14 साल के एक हिरण ने दम तोड़ दिया. कुछ दिनों पहले इस हिरण को कांटा चुभ गया था, जिससे हिरण का इलाज भी चल रहा था. वहीं दो दिन पहले एक सियार ने हिरण पर हमला कर दिया, जिसमें वह जख्मी हो गया. वहीं इलाज के दौरान उसकी जान चली गई. इसके पहले भी छह अक्टूबर को सियार के हमले से एक हिरण की मौत हो चुकी है.

पशु चिकित्साधिकारी डॉ. विकास यादव, उनकी सहयोगी डॉ. सीमा सिंह और डॉ. पुष्पा राणा ने हिरण का बुधवार को पोस्टमार्टम किया है. हिरण की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में इंजरी का खुलासा हुआ है. कांटा चुभ जाने के कारण उसकी स्थिति अच्छी नहीं थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details