उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

ताजमहल का दीदार करने आए पश्चिम बंगाल के पर्यटक की मौत

रविवार को पश्चिम बंगाल से ताजमहल देखने आए पर्यटक की मौत हो गई. ताजमहल परिसर में तबीयत बिगड़ने पर पर्यटक को इलाज के लिए मांगलिक अस्पताल भेजा गया था.

By

Published : May 29, 2022, 10:21 PM IST

ताजमहल का दीदार करने आए पश्चिम बंगाल के पर्यटक की मौत
ताजमहल का दीदार करने आए पश्चिम बंगाल के पर्यटक की मौत

आगरा :रविवार को पश्चिम बंगाल के मालदा से ताजमहल देखने आए पर्यटक दुर्गापाद कुंडू की सांसे थम गईं. पर्यटक की ताजमहल परिसर में तबीयत बिगड़ने पर केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) के जवान और भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (ASI) कर्मचारी तत्काल शांति मांगलिक अस्पताल लेकर पहुंचे. अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टरों ने पर्यटक दुर्गापाद कुंडू को मृत घोषित कर दिया.

बताया जा रहा है कि पर्यटक की मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई है. हालांकि पोस्टमार्टम के बाद ही मौत की सटीक वजह पता चल पाएगी. एएसआई के अधीक्षण पुरातत्वविद राजकुमार पटेल ने बताया कि पश्चिम बंगाल के मालदा निवासी 67 वर्षीय दुर्गापाद कुंडू की मौत हो गई है. दुर्गापाद कुंडू रविवार की शाम को परिवार के साथ ताजमहल देखने पहुंचे थे. दुर्गापाद कुंडू पश्चिम बंगाल पुलिस से रिटायर्ड थे. ताजमहल परिसर में उन्हें बेचैनी महसूस हुई, तो परिजन उन्हें रायल गेट के पश्चिमी तरफ स्थित बेंच पर बैठाकर ताजमहल का दीदार करने में मग्न हो गए.

तभी पर्यटक दुर्गापाद कुंडू की तबीयत बिगड़ गई और वह बेहोश हो गए. इस बात की खबर मिलते ही एएसआइ कर्मचारी और सीआईएसएफ जवान मौके पर पहुंच गए. अधीक्षण पुरातत्वविद् राजकुमार पटेल ने बताया कि उन्हें एक कर्मचारी के पर्यटक दुर्गापाद कुंडू के बेहोश होने की जानकारी मिली थी. उस समय पर्यटक की नब्ज चल रही थी, इसी बीच पर्यटक को तुरंत अस्पताल ले जाने के निर्देश दिए गए.

एएसआई कर्मचारी और सीआईएसएफ के जवान स्ट्रेचर पर अचेत पर्यटक को पूर्वी गेट के बाहर खड़ी एम्बुलेंस तक लेकर पहुंचे. ड्यूटी में तैनात CRPF के जवान और ASI कर्मचारी पूर्वी गेट से पर्यटक को शांति मांगलिक अस्पताल लेकर गए. अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

इसे पढ़ें- अर्श से फर्श पर पहुंचे वसीम रिजवी उर्फ जितेंद्र सिंह त्यागी, फुटपाथ पर गुजारेंगे रात

ABOUT THE AUTHOR

...view details