उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आगरा में जीशान मौत मामले ने पकड़ा तूल, गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज

By

Published : Jun 8, 2022, 3:31 PM IST

Updated : Jun 8, 2022, 11:04 PM IST

आगरा में गड्ढे में गिरकर 6 साल के मासूम जीशान की मौत हो गई थी. अब इस मामले में पुलिस ने गैर इरादतन हत्या की धारा में मुकदमा दर्ज किया है. जिससे जल निगम और बीएसएनएल के अधिकारियों की मुश्किलें बढ़ गयी है.

etv bharat
गड्ढे में गिरकर 6 साल के बच्चे की मौत

आगरा: जनपद के थाना लोहामंडी के तोता का ताल स्थित गहरे गड्ढे में गिरकर 7 मई को 6 साल के मासूम जीशान की मौत हो गई थी. यह मामला अब तूल पकड़ने लगा है. इस मामले में पुलिस ने गैर इरादतन हत्या की धारा में मुकदमा दर्ज किया है. जिससे जल निगम और बीएसएनएल के अधिकारियों की मुश्किलें बढ़ गयी है. वहीं, आगरा कमिश्नर ने जिलाधिकारी से इस पूरे मामले की रिपोर्ट मांगी है. इस मामले में बुधवार को थाना लोहामंडी पुलिस ने आरोपी प्रवर इलेक्ट्रॉनिक के प्रत्यूष शर्मा को आवास विकास से गिरफ्तार कर लिया है. वहीं फरार दूसरे आरोपी मनीषा कंस्ट्रक्शन के सुपरवाइजर देवेश पचौरी की गिरफ्तारी के प्रयास में पुलिस जुटी हुई है.

गैर इरादतन हत्या का मुक़दमा दर्जःगौरतलब है कि तोता ताल स्थित ईसाई कब्रिस्तान मार्ग पर जल निगम द्वारा खोदे गए गड्ढे में गिरकर 6 साल के जीशान की मौत हो गई थी. हादसे के बाद पुलिस ने लापरवाही से मौत (304-A) में मुकदमा दर्ज किया था. अब थाना लोहामंडी पुलिस ने दुकानदारों और प्रत्यक्षदर्शियों के बयान के आधार पर धारा में बदलाव करते हुए गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया है. इससे जल निगम और बीएसएनएल अधिकारियों सहित गड्डा खोदने वाली कंपनी मनीषा प्रोजेक्ट्स की मुश्किलें बढ़ गयी है.

इस लिए खोदा गया था गड्ढाःपुलिस की जांच में अब तक यह तथ्य सामने आए हैं कि सबसे पहले जल निगम ने यह गड्ढा खुदवाया था. इसमें बीएसएनएल की केबल कट गई थी. पानी भरने के बाद इस गड्ढे को ठेकेदार से दोबारा खुदवाया गया. जिन अधिकारियों के कहने पर गड्ढा खोदा गया, वह ठेकेदार और अधिकारी इस मामले के जिम्मेदार बनेंगे. वह केस में आरोपी बनाए जाएंगे.पुलिस ने तहरीर के आधार पर जावेद और जेई के खिलाफ मामला दर्ज किया है. पुलिस आगे की जांच में जुटी है. लोगों के बयान दर्ज कर लिए गए हैं. इस जानलेवा गड्ढे को लेकर क्षेत्रीय पार्षद शरद चौहान ने 18 मई को धरना भी दिया था, बाबजूद इसके कोई सुनवाई नहीं हुई.

इसे भी पढ़े-बच्चे को अस्पताल जा रही कार को पुलिस ने चालान भरने को रोका, इलाज में देरी से मौत

कमिश्नर ने मांगी डीएम से रिपोर्टःइस मामले में कमिश्नर अमित गुप्ता ने डीएम से रिपोर्ट मांगी है.जिसके बाद डीएम ने मजिस्ट्रेट को इसकी जांच सौंपी है. कमिश्नर ने शहर में खुदे पड़े गड्ढों की सूची मांगी है. सुरक्षा के क्या इंतज़ाम किये गए है, किस विभाग की क्या जिम्मेदारी है. यह सभी जानकारी डीएम की ओर से कमिश्नर को मुहैया कराई जायेगी.

पढ़ाई में होनहार था जीशानःलापरवाही के गड्ढे में गिरकर जान गवाने वाला जीशान पढ़ाई में होनहार था. पिता रियाजुद्दीन का कहना है कि, जीशान की मौत हादसा नहीं हत्या है. विभागों की लापरवाही ने जीशान को छीन लिया. अगर ठेकेदार ने सुरक्षा के इंतजाम किए होते तो आज जीशान जीवित होता.

ऐसी ही जरुरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

Last Updated : Jun 8, 2022, 11:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details