उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आगरा जिला जेल में कोरोना की दस्तक, कैदी की मौत के बाद आयी रिपोर्ट

By

Published : May 16, 2020, 12:44 AM IST

आगरा में कोरोना का संक्रमण लगातार फैलता जा रहा है और अब ये महामारी जिला के कैदियों तक जा पहुंची है. जिला जेल में बंद एक कैदी की मौत के बाद आयी जांच रिपोर्ट में उसके कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई.

coronavirus in agra
जिला जेल के बंदी रक्षकों को क्वारंटाइन कर दिया गया है

आगरा: शहर में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता ही जा रहा है और अब ये जानलेवा वायरस जिला जेल में बंद कैदियों तक पहुंच गया है. इस बात का खुलासा जिले में बंद एक कैदी की मौत के बाद हुआ. जिला जेल के एक कैदी की तबीयत बिगड़ने पर उसे एसएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था. जहां इलाज के दौरान गुरुवार को उसकी मौत हो गई. इसके बाद आयी कैदी की जांच रिपोर्ट में उसके कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई.

मृतक कैदी की उम्र 90 साल थी और वह आगरा के बसई जगनेर थाना क्षेत्र का रहने वाला था. इस बुजुर्ग कैदी को 16 मार्च 2020 को आगरा जिला जेल में दाखिल किया गया था. जेल के अधीक्षक शशिकांत मिश्रा के मुताबिक, इस कैदी की तबीयत 16 मार्च से ही लगातार खराब चल रही थी. जिसकी वजह से उसे कई बार जेल अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था. इसके बाद 3 मई को एक बार फिर इस कैदी को जेल अस्पताल में भर्ती किया गया. हालत बिगड़ने पर दो दिन पहले एसएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था.

जेल स्टाफ और 28 कैदी क्वारंटीन

जिला जेल में बंद कैदी के कोरोना संक्रमित होने की खबर के बाद जेल प्रशासन में हड़कम्प मच गया. इसके बाद जेल अस्पताल में भर्ती 28 कैदियों और उनकी सुरक्षा में लगाए गये जेल स्टाफ को क्वारंटीन कर दिया गया. स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सभी की स्क्रीनिंग की है और जल्द ही इन सभी लोगों की सैंपलिंक कराकर जांच के लिए भेजा जाएगा.

आगरा सेंट्रल जेल में 10 कैदी कोरोना संक्रमित

इसके पहले आगरा सेंट्रल जेल के एक सजायाफ्ता कैदी की 9 मई को एसएन मेडिकल कॉलेज में मौत हो गई थी. ये कैदी भी कोरोना पॉजिटिव था. इसके बाद जब सेंट्रल जेल प्रशासन ने कोरोना संक्रमित बंदी के संपर्क में आए दूसरे बंदी और बंदी रक्षकों की सैंपलिंग कराई तो 10 और बंदी कोरोना संक्रमित पाए गए.

सेंट्रल जेल और जिला हॉटस्पॉट घोषित

जेल में कोरोना संक्रमण के मामले सामने आने के बाद जिला प्रशासन ने आगरा सेंट्रल जेल और जिला जेल को भी हॉटस्पॉट घोषित कर दिया है. उधर, शुक्रवार को जिले में 5 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद ताजनगरी में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 794 हो गई. जिसमें से अब तक 28 लोगों की मौत हो चुकी है

ABOUT THE AUTHOR

...view details