उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

आगरा: दबंग ने पड़ोसी के नए लेंटर को किया क्षतिग्रस्त, वीडियो वायरल

यूपी के आगरा में दबंगों ने पड़ोसी के मकान पर पड़े नए लेंटर को क्षतिग्रस्त कर दिया. पीड़ित पक्ष का कहना है कि इस मामले में पुलिस भी आरोपियों के पक्ष में खड़ी है. वहीं पुलिस पूरे मामले में जांच के बाद कार्रवाई की बात कह रही है.

By

Published : Oct 18, 2020, 5:19 PM IST

दबंगों ने पड़ोसी के मकान की नई छत को तोड़ा.
दबंगों ने पड़ोसी के मकान की नई छत को तोड़ा.

आगरा:थाना बाह क्षेत्र के अंतर्गत कस्बा बाह में दबंगई का एक मामला सामने आया है. यहां दबंगों ने पड़ोसी के मकान पर पड़े नए लेंटर को क्षतिग्रस्त कर दिया. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. पीड़ित परिवार ने मामले की सूचना पुलिस को दी. आरोप है पुलिस ने आरोपियों पर कार्रवाई करने के बजाए पीड़ित परिवार को ही कई घंटे तक थाने में बिठाए रखा. पीड़ित परिवार का कहना है कि वे उच्च अधिकारियों से मुलाकात कर मामले में कार्रवाई की मांग करेंगे.

दबंगों ने पड़ोसी के मकान की नई छत को तोड़ा.

जाने पूरा मामला
मामला थाना बाह क्षेत्र के अंतर्गत मोहल्ला गंज का है. यहां रहने वाले दिलीप शर्मा पुत्र नृपेंद्र शर्मा ने पड़ोसी पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उनका कहना है कि मोहल्ले में उनका सालों पुराना घर बना हुआ है. घर उनकी मां के नाम पर है, परिवार घर का दोराबा निर्माण करा रहा था. इस पर पड़ोस में रहने वाले दबंग ने विरोध किया.

दिलीप का कहना है कि उसने मकान की छत पर लेंटर डलवाया था. पड़ोस में रहने वाले युवक ने मकान का लेंटर तोड़ दिया. इस पर पीड़ितों ने पुलिस को सूचना दी. जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर तो पहुंची, लेकिन पीड़ित परिवार की मदद करने के बजाए दोषियों की पक्ष में खड़ी हो गई. इस दौरान पीड़ित परिवार ने घटनाक्रम का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया. अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप
पीड़ित परिवार का कहना है कि मामले में पुलिस दोषियों के साथ खड़ी है. उनका कहना है कि दबंग ने पुलिस की मौजूदगी में लेंटर तोड़ा है, लेकिन पुलिस तमाशबीन बनी रही. पीड़ित परिवार का कहना है कि पुलिस ने मामले में दोषियों पर कोई कार्रवाई नहीं की बल्कि पीड़ित मां-बेटे को थाने ले गई. यहां पुलिस उन्हें घंटो तक बैठाए रखा यही नहीं शांति भंग करने के आरोप में दोनों का चालान भी कर दिया. पीड़ित परिवार का कहना है कि न्याय के लिए उच्च अधिकारियों से संपर्क करेंगे.

थानाध्यक्ष ने दी जानकारी
इस संदर्भ में थानाध्यक्ष बाह बीआर दीक्षित का कहना है कि पूर्व में भी उस जगह को लेकर दोनों पक्षों में विवाद हुआ था. उसी जगह को लेकर दोनों पक्षों में विवाद हुआ है. पुलिस ने दोनों पक्षों के खिलाफ शांति भंग में कार्रवाई की गई है. मामले की जांच के आधार पर आगे की विधिक कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details