उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

दारोगा की टोपी पहन फोटो खिंचाना युवक को पड़ा भारी, पहुंचा हवालात

By

Published : Aug 21, 2023, 1:55 PM IST

आगरा में दारोगा की टोपी पहन फोटो खिंचाना एक युवक को भारी पड़ गया. उसे हवालात की हवा खानी पड़ी. चलिए जानते हैं इस बारे में.

Etv bharat
Etv bharat

आगराः शहर में एक युवक को दारोगा की टोपी (Police Cap) लगाकर फ़ोटो खिंचवाना महंगा पड़ गया. पुलिस ने वायरल फ़ोटो के आधार पर युवक को खोज निकाला और जेल भेज दिया. युवक के पास पुलिस की टोपी कैसे आई पूछताछ में पुलिस को जो जानकारी मिली उससे वह हैरत में पड़ गई.

आगरा जिले के थाना जगदीशपुरा के आवास-विकास सेक्टर क्षेत्र में खड़ी कार के अंदर रखी दरोगा की टोपी (पी कैप) का एक युवक ने गलत इस्तेमाल किया. उसने कार में बैठकर दरोगा की टोपी लगाकर अपना फ़ोटो बीती 15 अगस्त को सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया. इस फ़ोटो पर आपत्ति जताते हुए एक शिकायतकर्ता ने यूपी पुलिस को ट्वीट कर युवक की इस गैरजिम्मेदाराना हरकत की सूचना दी.


इसके बाद थाना जगदीशपुरा पुलिस हरकत में आई और दरोगा की टोपी लगाकर रौब झाड़ने वाले युवक की तलाश में जुट गई.सर्विलांस की मदद से पुलिस ने युवक को ट्रेस किया.आरोपी की पहचान श्याम नगर निवासी ज़ुबैर के रूप में हुई.


युवक के ख़िलाफ़ थाने के एसआई नितेश कुमार गौतम की तहरीर पर मुक़दमा दर्ज किया गया. आरोपी को बीते रविवार को पकड़ लिया गया. आरोपी युवक के ख़िलाफ़ लोकसेवक की पोशाक पहनने की धारा लगाई गई. साथ ही शांति भंग में चालान किया गया. वह मुचलके पर छूट गया. पुलिस ने युवक का क्राइम रिकॉर्ड खंगाला तो पता चला कि आरोपी जुबैर थाना सिकंदरा से एनडीपीएस एक्ट के एक मुक़दमे में वांछित हैं. पुलिस ने तत्काल सिकंदरा पुलिस को सूचित कर उसे गिरफ़्तार किया और जेल भेज दिया.

थाना जगदीशपुरा पुलिस को आरोपी जुबैर ने बताया कि वह अपनी बहन के साथ आवास-विकास सेक्टर-7 से गुजर रहा था. तभी एक कार में दरोगा की टोपी रखी थीं. कार अनलॉक थीं. जुबैर कार के अंदर बैठ गया और सिर पर दरोगा की टोपी लगाकर बहन के मोबाइल से फ़ोटो खिंचवा ली. अब इसे लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं कि आखिर ऐसी लापरवाही करने वाला दारोगा उस दौरान कहां था.

ये भी पढे़ंः सुपरस्टार रजनीकांत पहुंचे अयोध्या, रामलला के किए दर्शन, बोले- वर्षों से थी इच्छा, आज पूरी हो गई

ये भी पढे़ंः अखिलेश यादव बोले- मणिपुर की घटना बनेगी बीजेपी सरकार की विदाई की वजह

ABOUT THE AUTHOR

...view details