उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

आई फ्लू होने पर टीचर ने बाल पकड़कर छात्रा को परिसर में घुमाया, शिकायत करने पर स्कूल से निकाला

आगरा में एक निजी स्कूल की मनमानी (Girl student insulted in a school in Agra) का मामला सामने आया है. आई फ्लू होने पर एक छात्रा के साथ मारपीट की गई. परिजनों ने स्कूल प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए हैं.

By

Published : Aug 4, 2023, 7:07 PM IST

आई फ्लू होने पर छात्रा को स्कूल से बाहर निकाला.
आई फ्लू होने पर छात्रा को स्कूल से बाहर निकाला.

आई फ्लू होने पर छात्रा को स्कूल से बाहर निकाला.

आगरा :जिले के एक नामचीन स्कूल में टीचर ने छात्रा के बाल पकड़कर परिसर में घुमाया. उसका कसूर महज इतना था कि उसे आई फ्लू हो गया था. कुछ छात्राओं के साथ वह अपनी आंखें धुल रही थी. परिजनों ने स्कूल प्रशासन से शिकायत की तो उन्होंने छात्रा को स्कूल से निकालते हुए अभिभावकों को टीसी थमा दी. छात्रा को स्कूल में प्रवेश भी नहीं दिया जा रहा है.

टीचर ने की मारपीट :छात्रा के माता-पिता का कहना है कि उनकी बेटी को आई फ्लू हो गया था, इस बात से नाराज टीचर ने मारपीट की. विरोध करने पर स्कूल प्रशासन की तरफ से टीसी थमा दी गई. आगरा के नामचीन स्कूल पर आई फ्लू से ग्रसित छात्रा के साथ मारपीट करने का मामला सामने आया है. छात्रा के पिता शिवेंद्र ने बताया कि उनकी 13 वर्षीय बेटी अनुष्का, शाहगंज के न्यू गोविंद नगर स्थित एक स्कूल में कक्षा 7 में अध्ययनरत है. बेटी को आई फ्लू हो गया है. बीते 2 अगस्त को बेटी स्कूल गई थी. आंखों में जलन और लाली होने के कारण वह वाशरूम में अपनी आंखें धुलने चली गई थी. तभी स्कूल की एक महिला टीचर ने बेटी को बाल पकड़कर खींचा और पूरे कैंपस में घुमाने के बाद स्कूल के गेट से बाहर कर दिया.

अमानवीय व्यवहार से छात्रा टेंशन में :स्कूल टीचर के इस अमानवीय व्यवहार से छात्रा आहत हो गई. उसके दोस्तों ने घर जाकर माता-पिता को सारी घटना की जानकारी दी. अगले दिन छात्रा की मां मोनिका विरोध करने स्कूल गईं तो स्कूल के प्रबंधक ने टीसी थमा दी. परिजनों का आरोप है कि स्कूल में पढ़ाने से मना कर दिया गया. शुक्रवार को जब बेटी सुबह स्कूल पढ़ने गयी तो उसे स्कूल प्रशासन ने स्कूल में प्रवेश नहीं करने दिया. इसके बाद स्कूल प्रबंधन ने सुबह 11 बजे बुलाया. प्रबंधक ने छात्रा की टीसी थमा दी. ज्यादती से नाराज छात्रा की मां स्कूल के बाहर ही धरने पर बैठ गई. हंगामा बढ़ते देख मौके पर पुलिस भी आ गई. पुलिस के समझाने पर छात्रा को स्कूल में प्रवेश दिलाया गया.

यह भी पढ़ें :'फर्जी' फिल्म देखकर स्कैनर और प्रिंटर छाप रहे थे नकली नोट, ऐसे सप्लाई करता था गिरोह

फीस जमा न करने पर बीते साल छात्रा को किया था बाहर: छात्रा के अभिभावकों ने बताया कि बीते साल कोरोना महामारी के समय हम स्कूल की फीस समय पर जमा नहीं कर पाए थे, उस दौरान भी स्कूल के स्टाफ ने बेटी को क्लास से बाहर निकाल दिया था. उसे कई दिनों तक पढ़ाई से वंचित रखा गया था. हमने डीएम आगरा से इस पूरे मामले की शिकायत की. उनके हस्तक्षेप के बाद स्कूल प्रशासन ने बेटी को पढ़ने की इजाजत दी. अब आई फ्लू होने पर टीचर ने बेवजह बेटी से मारपीट की और उसे दोस्तों के सामने बेइज्जत किया. लगातार बेटी का शोषण किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें :कारोबारी से मांगी 50 लाख रुपये की रंगदारी, नहीं देने पर जान से मारने की दी धमकी

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details