उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

क्रिकेटर पूनम को पाली उमरीगर ट्रॉफी और दीप्ति को जगमोहन डालमिया पुरस्कार

By

Published : Jan 13, 2020, 10:15 AM IST

आगरा की बेटी क्रिकेटर पूनम यादव और दीप्ति शर्मा ने एक बार फिर आगरा का नाम रोशन किया है. रविवार को मुंबई में हुए समारोह में बीसीसीआई के वार्षिक पुरस्कारों से दोनों को सम्मानित किया गया है. इससे आगरा के इंटरनेशनल क्रिकेटर और क्रिकेट प्रेमी काफी खुश हैं.

पूनम यादव और दीप्ति शर्मा
पूनम यादव और दीप्ति शर्मा

आगराः ताजनगरी की बेटियां क्रिकेट के फलक पर नई इबारत लिख रही हैं. रविवार को मुंबई में बीसीसीआई ने वार्षिक समारोह में ताजनगरी की शान क्रिकेटर पूनम यादव और दीप्ति शर्मा को पुरस्कृत किया. वहीं रविवार को ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी के टी-20 महिला विश्व कप के लिए भी भारतीय क्रिकेट टीम में अर्जुन अवार्डी लेग स्पिनर पूनम यादव और ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा का चयन हुआ है.

नए कीर्तिमान स्थापित कर रही पूनम
बीसीसीआई ने शहर की अर्जुन अवार्डी लेग स्पिनर पूनम यादव को वर्ष 2018-19 का बेस्ट इंटरनेशनल क्रिकेटर (वूमेन) चुना है. बीसीसीआई ने पूनम यादव को पाली उमरीगर ट्रॉफी से सम्मानित किया. वहीं, ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा को सीनियर महिला घरेलू क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए जगनमोहन डालमिया अवार्ड से सम्मानित किया है. आगरा में इंटरनेशनल क्रिकेटर हेमलता काला के बाद पूनम यादव और दीप्ति शर्मा भारतीय महिला क्रिकेट टीम में जगह बनाए हुए हैं.

क्रिकेट के फलक पर पूनम
इंटरनेशनल क्रिकेटर पूनम यादव को वर्ष 2019 में भारत सरकार के खेल मंत्रालय ने अर्जुन अवार्ड दिया है. राष्टीय खेल दिवस पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पूनम यादव को अर्जुन अवार्ड प्रदान किया. पूनम यादव ने एक अक्टूबर 2018 से 30 सितम्बर 2019 तक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वन डे और टी-20 में शानदार प्रदर्शन किया. पूनम यादव ने इस अवधि में 14 वनडे मैच खेले, इसमें 8 विकेट लिए हैं. पूनम ने टी-20 मैच में 15 विकेट लिए हैं.

दीप्ति शर्मा का भी जलवा कायम
इंटरनेशनल क्रिकेटर दीप्ति शर्मा ने भी घरेलू सीनियर महिला क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया. एक अक्टूबर 2018 से 30 सितंबर 2019 के बीच दीप्ति शर्मा ने घरेलू क्रिकेट में 11 मैच खेलते हुए 2 शतक लगाए और 487 रन बनाए. दीप्ति का औसत 69.57 रहा है. इसके साथ ही दीप्ति शर्मा ने 22 विकेट भी अपने नाम किए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details