उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

ताजनगरी की बेटी दीप्ति को आज मिलेगा अर्जुन अवार्ड

यूपी के आगरा जिले की दीप्ति शर्मा को इस बार अर्जुन अवार्ड मिलने जा रहा है. 29 अगस्त को भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद क्रिकेटर खिलाड़ी दीप्ति शर्मा को वर्चुअल अवॉर्ड सेरेमनी में अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित करेंगे.

By

Published : Aug 29, 2020, 3:09 AM IST

ताजनगरी की बेटी दीप्ति आज बन जाएगी अर्जुन अवार्डी
ताजनगरी की बेटी दीप्ति आज बन जाएगी अर्जुन अवार्डी

आगरा:29 अगस्त यानी आजताजनगरी की शान क्रिकेटर दीप्ति शर्मा को भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित करेंगे. दीप्ति शर्मा को यह पुरस्कार वर्चुअल अवॉर्ड सेरेमनी में दिया जाएगा. यह कार्यक्रम दिल्ली के विज्ञान भवन में आयोजित किया जा रहा है. इस समारोह में खेलमंत्री किरन रिजिजू सहित अन्य गणमान्य मौजूद रहेंगे. शुक्रवार शाम को विज्ञान भवन में अवॉर्ड समारोह का फाइनल रिहर्सल भी हुआ.

खेल मंत्रालय ने खिलाड़ी संग एक ही परिजन को समारोह के लिए अनुमति दी है. दीप्ति शर्मा के साथ उनके पिता श्रीभगवान शर्मा भी दिल्ली में आयोजित इस कार्यक्रम में शामिल रहेंगे. दीप्ति ने फोन पर बताया कि राष्ट्रीय खेल दिवस पर सुबह 11 बजे विज्ञान भवन में अवॉर्ड समारोह शुरू होगा. विज्ञान भवन में इसके लिए बड़ी स्क्रीन लगाई गई है ताकि सभी इस कार्यक्रम को देख सकें. इसके लिए शुक्रवार को फुल ड्रेस रिहर्सल हुआ, जिसमें सभी को बताया गया कि उन्हें कहां बैठना है और अपनी बारी आने पर क्या करना है. इसके साथ ही बताया गया कि साड़ी किस तरह पहननी है.

क्रिकेटर खिलाड़ी दीप्ति ने बताया कि वह इसे लेकर रोमांचित है. अर्जुन अवॉर्ड पाना हर खिलाड़ी का सपना होता है. कोरोना संक्रमण के चलते कार्यक्रम वर्चुअल हो रहा है, जिसका जिंदगी भर मलाल रहेगा कि राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति के सामने खड़े होकर अवॉर्ड लेने का अवसर नहीं मिला.

बता दें कि आगरा की महिला क्रिकेट टीम की शान पूनम यादव को बीते साल अर्जुन अवार्ड मिला था. वहीं इस साल दीप्ति को अर्जुन अवार्ड मिलने जा रहा है. इसको लेकर आगरा जिले के क्रिकेट प्रेमियों में खुशी की लहर है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details