उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Oct 14, 2019, 7:54 PM IST

Updated : Oct 14, 2019, 8:07 PM IST

ETV Bharat / state

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा, 'पार्टी सड़क से लेकर सदन तक करेगी संघर्ष'

आगरा में कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू सोमवार को जिला जेल में बंद एनएसयूआई के पूर्व जिला अध्यक्ष गौरव शर्मा से मिलने आगरा पहुंचे. ईटीवी भारत से खास बातचीत कर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने बताया कि कांग्रेस सड़क से लेकर सदन तक संघर्ष करेगी.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कांग्रेस सड़क से लेकर सदन तक करेगी संघर्ष

आगरा:कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू सोमवार को जिला जेल में बंद एनएसयूआई के पूर्व जिला अध्यक्ष गौरव शर्मा से मिलने आगरा पहुंचे. छात्रनेता गौरव शर्मा और उसके साथियों ने 11 अक्टूबर को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा को काले झंडे दिखाए थे. इसको लेकर के हरीपर्वत थाना पुलिस ने गौरव शर्मा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था, लेकिन उसके साथी अभी भी फरार हैं.

ईटीवी भारत से खास बातचीत कर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने बताया कि कांग्रेस सड़क से लेकर सदन तक संघर्ष करेगी. आगरा जिला जेल में बंद हमारे परिवार के साथी गौरव शर्मा का हौसला हमने बढ़ाया है. उससे कहा है कि हम उसके साथ हैं. वह अकेला न समझे. उसके लिए पार्टी जी जान से खड़ी है. बीजेपी सरकार छात्र नेताओं की आवाज दबाना चाहती है. ऐसा कांग्रेस होने नहीं देगी. क्योंकि मैं भी एक छात्र नेता रहा हूं.छात्र राजनीति से प्रदेश अध्यक्ष तक का सफर तय किया है. देश के कई प्रधानमंत्री अलग-अलग छात्र संगठनों से जुड़कर छात्र राजनीति में सक्रिय हुए रहे हैं और फिर प्रधानमंत्री तक का सफर तय किया. छात्र राजनीति का छात्रसंघ एक पौधशाला है. बीजेपी उस पौधशाला को खत्म करना चाहती है. यह सब गलत है.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कांग्रेस सड़क से लेकर सदन तक करेगी संघर्ष

डीजीपी और मुख्य सचिव से करेंगे मुलाकात

जब कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष से यह सवाल किया गया कि छात्रनेता गौरव शर्मा और उसके साथियों पर गंभीर धाराओं में मुकदमे दर्ज हुए हैं. अब कांग्रेस किस तरह से इस मामले को उठाएगी. इस पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा, कि हम इस मामले में डीजीपी और मुख्य सचिव से बात करेंगे. अपना पक्ष रखेंगे. हम छात्रों का अहित नहीं होने देंगे. इस मामले में जल्द ही कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल मुख्य सचिव और डीजीपी से मिलेगा.जब कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू से यह सवाल किया गया कि कांग्रेस में अभी आपको नई जिम्मेदारी मिली है. आपकी टीम में कई यूथ और अनुभवी नेता हैं. आप किस तरह से कांग्रेस को प्रदेश में खड़ा करेंगे, तो उन्होंने कहा युवा शक्ति के बल पर जग की आजादी पलटी है. इतिहास उधर मुड़ जाता है जिस ओर जवानी मुड़ती है. यूथ के बल पर ही सब कुछ चलता है.

महिला कांग्रेस कार्यकर्ता ने मुख्य गेट फांद कर जिला जेल परिसर में किया प्रवेश

आगरा जिला जेल पर कांग्रेसियों ने अपने प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू का जोशीला स्वागत किया और जमकर नारेबाजी की. भीड़ ने धक्का-मुक्की की तो खुद अजय कुमार लल्लू को मोर्चा संभालना पड़ा और सभी से अपील की, कि शांति बनाए रखें, फिर भी कई महिलाएं और कांग्रेसी नेता मुख्य गेट को फांदकर जिला जेल के परिसर में पहुंच गए. सुरक्षा कर्मचारियों से भी तकरार हुई.

Last Updated : Oct 14, 2019, 8:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details