उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

डोनाल्ड ट्रंप 24 को करेंगे ताज का दीदार, CM योगी सुरक्षा का जायजा लेने कल पहुंचेंगे आगरा

By

Published : Feb 17, 2020, 7:02 PM IST

सीएम योगी मंगलवार को आगरा आ रहे हैं. वे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के दौरे को लेकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेंगे. वे आगरा एयरपोर्ट से लेकर ताजमहल के रूट का निरीक्षण करेंगे.

Etv baharat
सीएम योगी.

आगरा: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ताज का दीदार आगरा आने वाले हैं. ऐसे में सीएम योगी मंगलवार को आगरा आ रहे हैं. सीएम आगरा एयरपोर्ट से लेकर ताजमहल के रूट का निरीक्षण करेंगे. इसके बाद अधिकारियों के साथ सर्किट हाउस में समीक्षा बैठक करेंगे. बैठक में जिले के पुलिस और प्रशासन अधिकारियों के साथ ही अमेरिकी एडवांस टीम के अधिकारी भी शामिल होंगे. इसके बाद डोनाल्ड ट्रंप के ताजमहल दीदार और अन्य प्रस्तावित कार्यक्रम का फाइनल ड्राफ्ट तैयार किया जाएगा.

मंगलवार को आगरा आएंगे सीएम योगी.
डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया का 24 फरवरी को आगरा का प्रस्तावित दौरा है. दोनों ताजमहल का दीदार करेंगे. जिला प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. ट्रंप और उनकी पत्नी के आगरा विजिट की मॉनिटरिंग सीएम योगी खुद कर रहे हैं. मंगलवार को अमेरिकी एडवांस टीम आगरा एयरपोर्ट से ताजमहल तक के रूट का फिर से निरीक्षण करेगी. टीम ताजमहल में भी सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेगी. इसके बाद जिला प्रशासन और पुलिस अधिकारियों के साथ सर्किट हाउस में अमेरिकी एडवांस टीम की बैठक होगी.

इसे भी पढ़ें:-निर्भया के दोषियों को अब तीन मार्च को सुबह दी जाएगी फांसी

बता दें, सीएम योगी ने हाल में ही आगरा कमिश्नर अनिल कुमार और आगरा आईजी ए सतीश गणेश के साथ लखनऊ में बैठक की थी. सीएम योगी मंगलवार को शाम करीब 4 बजे आगरा एयरपोर्ट पहुंचेंगे. संभावना है सीएम योगी 10 दिन तक चलने वाले इंटरनेशनल ताज महोत्सव का भी उद्घाटन कर सकते हैं, लेकिन अधिकारी इस बारे में कुछ भी बोलने से बच रहे हैं. आगरा के कमिश्नर अनिल कुमार ने बताया कि सीएम योगी के मंगलवार को आगरा आने का कार्यक्रम मिल गया है. सीएम योगी आगरा एयरपोर्ट से लेकर शिल्पग्राम तक के रूट का निरीक्षण करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details