उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

ताजनगरी पहुंचे CM योगी, कोरोना से निपटने के परखे इंतजाम

सीएम योगी आदित्यनाथ कोरोना वायरस से लड़ने की व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए आगरा पहुंचे. सीएम ने डॉक्टरों को निर्देशित किया कि कोरोना के इलाज में इस्तेमाल होने वाले इंजेक्शन और जीवनरक्षक दवाओं का आदान-प्रदान मरीजों के तीमारदारों के सामने करें.

By

Published : May 14, 2021, 2:49 AM IST

Updated : May 14, 2021, 3:34 AM IST

सीएम योगी आदित्यनाथ पहुंचे आगरा.
सीएम योगी आदित्यनाथ पहुंचे आगरा.

आगरा: सीएम योगी आदित्यनाथ स्वास्थ्य व्यवस्थाओं का जायजा लेने ताजनगरी पहुंचे. जहां सीएम सबसे पहले पथौली गांव पहुंचे. इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों से संवाद कर कोरोना के हालात और गांव में महामारी के दौरान मिलने वाली स्वास्थ्य सुविधाओं का हाल जाना. साथ ही स्मार्ट सिटी रूम में स्थापित कोविड कमांड कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया. सीएम योगी ने एस एन मेडिकल के क्षय रोग विभाग स्थित कोविड अस्पताल का जायजा भी लिया. जहां उन्होंने जनप्रतिनिधियों और आलाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की.

सीएम योगी आदित्यनाथ पहुंचे पथौली गांव.

नकारात्मक चीजों से दूर रहें अधिकारी
अधिकारियों के साथ हुई बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सभी प्रशासनिक अधिकारी नकारात्मक चीजों से दूर रहें और लोगों को महामारी के प्रति जागरूक करें. ताकि लोग महामारी से डरें नहीं और जो भी संक्रमित हैं, उन्हें बीमारी से लड़ने में साहस मिले.

तीसरी लहर से लड़ने के लिए तैयार है सरकार
बैठक के दौरान सीएम ने बताया कि कोविड की तीसरी लहर से लड़ने के लिए तैयारियां शुरू हो गई हैं. मुख्यमंत्री ने आगरा मंडल की स्वास्थ्य व्यवस्थाओं की समीक्षा करने के बाद कहा कि कोविड की पहली लहर के मुकाबले दूसरी लहर में एल-वन श्रेणी के हॉस्पिटल और बेड बढ़ाए गए हैं. केंद्र सरकार की मदद से यूपी को 1,000 टन ऑक्सीजन प्राप्त हो रही है. प्रदेश में अब ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है. सभी जिलों को प्रयाप्त मात्रा में ऑक्सीजन उपलब्ध करायी जा रही है.

इसे भी पढ़ें-सीएम सिटी में स्वास्थ्य व्यवस्थाएं बदहाल, योगी के दौरे के बाद भी नहीं सुधरे हालात

तीमारदार के सामने दवाएं और इंजेक्शन का करें आदान-प्रदान
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डॉक्टरों को निर्देश दिए कि कोरोना के इलाज में इस्तेमाल होने वाले इंजेक्शन और जीवनरक्षक दवाओं का आदान-प्रदान रोगी के तीमारदार के सामने कीजिये. जिससे तीमारदारों में इलाज के नाम पर छलने की भ्रांति न फैले. ऐसा करने से तीमारदार की अस्पतालों के प्रति उपजी नाकारात्मक भावना दूर होगी और रोगी के ठीक होने की आशा जागेगी.

सीएम ने दावा किया कि प्रदेश में प्रयाप्त मात्रा में जीवनरक्षक इंजेक्शन और दवाओं का भंडारण है. किसी को घबराने की जरूरत नहीं है. जल्द ही केंद्र सरकार की मदद से सभी जिलों में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की उपलब्धता कराये जाने की योजना है. अधिक ऑक्सीजन भंडारण होने से मौत की वजह ऑक्सीजन नहीं बनेगी. इसका इंतजाम भाजपा सरकार कर रही है.

Last Updated : May 14, 2021, 3:34 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details