उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बीजेपी में शामिल होंगे पूर्व मंत्री रामवीर उपाध्याय के बेटे चिराग

पूर्व मंत्री रामवीर उपाध्याय के बेटे चिराग उपाध्याय के भाजपा में शामिल होने की चर्चाएं तेज हो गई हैं. रविवार सुबह वह भाजपा के ब्रज क्षेत्र कार्यालय पहुंचे. यहां उन्होंने भाजपा नेताओं के साथ बैठक की. हालांकि कहा जा रहा है कि वह लखनऊ में जल्द ही भाजपा की सदस्यता ले सकते हैं.

By

Published : Aug 23, 2020, 5:01 PM IST

चिराग उपाध्याय
चिराग उपाध्याय

आगरा: बसपा सुप्रीमो मायावती के नजदीकी रहे पूर्व मंत्री और सादाबाद विधायक रामवीर उपाध्याय के बेटे चिराग उपाध्याय रविवार सुबह भाजपा ब्रज क्षेत्र कार्यालय पहुंचे. यहां वह भाजपा नेताओं से मंत्रणा करने के बाद कार्यालय से चले गए. अब चिराग उपाध्याय लखनऊ में भाजपा की सदस्यता लेंगे. अटकलें अब यह भी लग रही हैं कि उनके साथ ही पूर्व मंत्री रामवीर उपाध्याय और फतेहपुर सीकरी की पूर्व सांसद सीमा उपाध्याय के साथ अन्य बसपाई भी भाजपाई बन सकते हैं.

भाजपा अब ब्राह्मण वोट बैंक में सेंध लगाने के लिए लखनऊ में चिराग और अन्य बसपाइयों को भाजपा की सदस्यता दिलाएगी. बता दें कि प्रदेश में ब्राह्मणों के वोट बैंक को लेकर के रस्साकसी चल रही है. पूर्व मंत्री रामवीर उपाध्याय ब्राह्मणों का बड़ा चेहरा हैं, मगर वह बसपा में इस समय हाशिए पर हैं. पूर्व मंत्री रामवीर उपाध्याय भी इस मौके को भुनाने में जुट हुए हैं. ऐसे में बेटा चिराग को आगे करके खुद को संजीवनी देना चाहते हैं, तो भाजपा भी इसे भुनाने में जुटी है.

पूर्व मंत्री रामवीर उपाध्याय ने शनिवार को लखनऊ में सीएम योगी के साथ मुलाकात की और इसी के बाद से उनके बीजेपी में जाने की अटकलें तेज हो गईं. चर्चा यह है कि लखनऊ में बनी रणनीति के मुताबिक, रविवार सुबह 11 बजे चिराग को ब्रज क्षेत्र कार्यालय पर भाजपा की सदस्यता लेने पहुंचे. चिराग ने सोशल मीडिया पर इसकी पुष्टि की. चिराग निर्धारित समय पर पार्टी कार्यालय पहुंचे और क्षेत्रीय संगठन मंत्री भवानी सिंह और क्षेत्रीय अध्यक्ष रजनीकांत माहेश्वरी से मिले. काफी देर तक चर्चा की और चिराग नीचे हॉल में समर्थकों के पास आ गए. फिर चिराग ने कहा कि अब वह लखनऊ में भाजपा की जल्द ही सदस्यता लेंगे.

वहीं भाजपा के नेताओं का कहना है कि क्षेत्रीय कार्यालय नहीं प्रदेश कार्यालय पर चिराग को सदस्यता दिलाई जाएगी. अभी इसकी तिथि निर्धारित नहीं है. सब कुछ सकारात्मक है. सोशल मीडिया पर शनिवार काे पूर्व मंत्री की सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की खूब चर्चा हो रही है. माना जा रहा है कि चिराग की ज्वाइनिंग की पटकथा यहीं तैयार हुई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details