उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Apr 22, 2023, 10:40 PM IST

ETV Bharat / state

महिला से चेन लूटने वाले दो शातिर लुटेरे गिरफ्तार, सीसीटीवी की मदद से हुई थी पहचान

आगरा पुलिस ने दो लुटेरों को नकदी और सोने-चांदी के जेवरात के साथ गिरफ्तार कर लिया. दोनों ने शहर में लूट की कई वारदातें कबूल की हैं.

महिला से
महिला से

आगरा: थाना सिकंदरा पुलिस ने शास्त्रीपुरम इलाके की महिला से चेन लूटने वाले 2 लुटेरों को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने सीसीटीवी के आधार पर लुटेरों की पहचान उनकी तलाश में जुटी थी. गिरफ्तार लुटेरों पर पुलिस कानूनी कार्रवाई कर रही है.



डीसीपी नगर विकास कुमार ने बताया कि थाना सिकंदरा क्षेत्र के शास्त्रीपुरम इलाके के हिलमेन स्कूल के पास से में 20 अप्रैल को एक महिला के गले से बाइक सवार लुटेरे चेन तोड़कर फरार हो गए थे. महिला ने 21 अप्रैल को थाना सिकंदरा पुलिस में मामला दर्ज कराया था. पुलिस ने महिला की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ लूट का मुकदमा दर्ज कर लिया. पुलिस ने 100 से ज्यादा सीसीटीवी खंगालने के बाद लुटेरों की पहचान कर उनकी तलाश में जुटी थी. इस दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि यूपीएसआईडीसी रोड पर कुछ लुटेरे लूट के माल का बंटवारा कर रहे हैं. सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों ही आरोपियों को दबोच लिया. पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने अपना नाम आसिफ खान और रवि कुमार प्रजापति बताया. इसके अलावा लुटरों ने बताया कि वह लूट का माल सुनार अशरफ खान और मनीष राजपूत को बेच देते थे. जिसके बाद पुलिस ने उन दोनों को भी दबोच लिया. पुलिस ने बादमाशों से एक बाइक,1700 रुपये और सोने-चांदी के जेवरात बरामद किया है.

डीसीपी ने बताया कि लुटेरों ने कई लूट के वारदातों का खुलासा किया है. जिसमें सितंबर 2022 में अपर्णा प्रेम अपार्टमेंट के पास ज्वैलर्स की दूकान में हुई चोरी और दो दिन पूर्व शास्त्रिपुरम इलाके में हुई चोरी की घटना में शामिल होने की बात कही.


यह भी पढ़ें- पूर्व भाजपा विधायक ने राज्यपाल को लिखा पत्र, बीसलपुर थाना प्रभारी को बर्खास्त करने की मांग की

ABOUT THE AUTHOR

...view details