उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कैश कलेक्शन कंपनी का कर्मचारी 1.36 करोड़ रुपये लेकर फरार, एफआईआर दर्ज

By

Published : Dec 28, 2022, 8:45 AM IST

Updated : Dec 28, 2022, 11:14 AM IST

आगरा में कैश कलेक्शन करने वाली कंपनी का कर्मचारी 1.36 करोड़ रुपये लेकर फरार हो गया. कंपनी के अधिकारी ने उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है.

आरोपी गिरफ्तार
आरोपी गिरफ्तार

सीसीटीवी में कैद हुए आरोपी.

आगरा:प्राइवेट कंपनियों का कैश कलेक्शन करने वाली कंपनी का कर्मचारी मंगलवार शाम 1.36 करोड़ रुपये लेकर फरार हो गया. वह कैश लेकर बैंक की शाखा में जमा करने आया था. लेकिन, उसने कैश जमा नहीं किया और बैग में रकम लेकर साथी के साथ बाइक से फरार हो गया है.

जब आरोपी ने कंपनी में कैश जमा करने की डिटेल नहीं दी तो कंपनी के अधिकारी और सुरक्षा कर्मचारी उसकी तलाश में जुट गए. जब बैंक से कैश जमा नहीं करने की जानकारी मिली तो कंपनी के अधिकारी और कर्मचारियों में खलबली मच गई. कंपनी के अधिकारी ने रकाबगंज थाने में कैश लेकर फरार कर्मचारी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई. पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है. आरोपी की तलाश में कई टीमें लगी हैं.

बता दें कि ब्रिक्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड कंपनी का ऑफिस रकाबगंज थाना क्षेत्र में है. ब्रिक्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड कंपनी का काम प्राइवेट कंपनियों जैसे टोरेंट पावर, वोडाफोन, डीएचएल समेत अन्य का कैश कलेक्शन करके उसको बैंक में जमा कराने का है. यह काम बीते कई साल से कर्मचारी विवेक कुमार कर रहा है. ब्रिक्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के शाखा प्रबंधक शशि पाल यादव ने बताया कि मंगलवार दोपहर कंपनी की गाड़ी से कर्मचारी विवेक कुमार, पुष्पेंद्र, बॉबी यादव, गनमैन केशव, रामनिवास और चालक राजवीर बैंक की शाखा में कैश जमा करने गए थे. कंपनी के 1.36 करोड़ रुपये से भरा बक्सा कर्मचारियों ने विवेक कुमार को दे दिया.

कर्मचारियों ने साथी विवेक कुमार को कैश जमा करने के लिए बैंक की शाखा पर छोड़ दिया और वे वहां से चले गए. लेकिन, कैश जमा करने के बाद विवेक कुमार ने कंपनी को सूचना नहीं दी. इस पर मंगलवार शाम 5:30 बजे तक विवेक कुमार ने कोई जानकारी नहीं दी. कंपनी के अधिकारी ने बैंक की शाखा के प्रबंधक से संपर्क किया तो पता चला कि कर्मचारी विवेक कुमार ने कैश जमा नहीं किया है. उसका फोन भी बंद है. जब बैंक की शाखा के सीसीटीवी कैमरे खंगाले तो कर्मचारी विवेक कुमार अपने बैग में बक्से से निकालकर रुपये भरता दिखा. इसके बाद बाइक से किसी के साथ पैसे लेकर चला जाता है. पहले अधिकारी कैश लेकर फरार कर्मचारी विवेक कुमार की तलाश करते रहे. इसके बाद मंगलवार देर रात इसकी जानकारी रकाबगंज थाना पुलिस को दी.

यह भी पढ़ें:यूपी में सात वरिष्ठ IPS के हुए तबादले, आलोक सिंह बने ADG कानपुर, प्रेम प्रकाश मुख्यालय से अटैच

डीसीपी सिटी विकास कुमार ने बताया कि मंगलवार रात कंपनी ब्रिक्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के शाखा प्रबंधक शशि पाल यादव की शिकायत पर फरार कर्मचारी विवेक कुमार के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है. आरोपी की तलाश पुलिस टीम कर रही है. आरोपी सुल्तानपुर का निवासी है. वह 2018 से नौकरी कर रहा है. उसका मोबाइल नंबर बंद है.

Last Updated : Dec 28, 2022, 11:14 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details