उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आगरा: बिजली चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज, 19 के काटे कनेक्शन

By

Published : Oct 16, 2020, 6:40 AM IST

यूपी के आगरा जिले में विद्युत विभाग की टीम ने छापेमारी कर लाखों के बकाए पर 19 कनेक्शन काटे. साथ ही तीन के खिलाफ विद्युत चोरी की एफआईआर दर्ज की गई. विद्युत विभाग की टीम लगातार चेकिंग अभियान चलाकर विद्युत चोरों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है.

उपभोक्ताओं से बातचीत करते बिजली विभाग के कर्मचारी.
उपभोक्ताओं से बातचीत करते बिजली विभाग के कर्मचारी.

आगरा: जिले की तहसील बाह क्षेत्र स्थित कस्बा बाह एवं जैतपुर में विद्युत विभाग की टीम ने छापेमारी की, जहां छापेमारी के दौरान लाखों रुपये बिजली बिल के बकाए को लेकर टीम द्वारा 19 घरों के कनेक्शन काटे गए. साथ ही विद्युत चोरी करने वाले 3 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया. विद्युत विभाग की इस कार्रवाई से विद्युत चोरों में हड़कंप मच गया.

19 उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटे
कस्बा बाह एवं जैतपुर क्षेत्र में विद्युत विभाग की टीम ने गुरुवार को विद्युत बकायेदारों एवं विद्युत चोरों के खिलाफ अभियान चलाकर छापेमारी की, जहां बाह के एसडीओ धर्मेंद्र राजपूत के नेतृत्व में जेई प्राग सिंह, होश राम सिंह, नोडल अधिकारी भूपेंद्र सिंह ने बाह कस्बा में विद्युत मीटर बायपास करके समर्सिबल पंप चला रहे प्रदीप कुमार, विजय प्रताप, राम ज्ञान के खिलाफ विद्युत चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई. इसके अलावा टीम ने विद्युत उपभोक्ताओं पर 14 लाख रुपये का विद्युत बिल बकाया होने पर माथुर वैश्य धर्मशाला बाह समेत 19 उपभोक्ताओं के कनेक्शन काट दिए. वहीं जैतपुर कस्बा में बिजली चोरी करते हुए संजीव जैन पकड़े गए. उन पर बिना कनेक्शन विद्युत चोरी का मामला दर्ज कराया गया.

समय से भरें बिल, विद्युत चोरी न करें
विद्युत विभाग के बाह एसडीओ धर्मेंद्र राजपूत ने विद्युत उपभोक्ताओं और ग्रामीणों को बताया कि विद्युत कनेक्शन होने पर समय से विद्युत बिल भरें और विद्युत चोरी को न करें. विद्युत कनेक्शन लिए बिना विद्युत चोरी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. सभी उपभोक्ता अपना कनेक्शन कराएं और समय से विद्युत बिल का भुगतान करें. विद्युत चोरों के खिलाफ विद्युत विभाग की टीम का अभियान जारी रहेगा और ऐसे लोगों पर लगातार कार्रवाई की जाएगी.

आर्थिक स्थिति खराब होने से नहीं भर पा रहे बिजली बिल
वहीं ग्रामीणों की माने तो लॉकडाउन के बाद से ज्यादातर विद्युत उपभोक्ता बिजली का बिल जमा करने में असमर्थ हैं. लॉकडाउन के बाद लोगों का काम-धंधा कम होने के कारण आर्थिक तंगी की समस्या उत्पन्न हो रही है, जिससे लोग बिल भुगतान नहीं कर पा रहे हैं. साथ ही विद्युत विभाग के कर्मचारी बिल जमा नहीं होने पर छापेमारी कर रहे हैं, जिससे लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details