उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मंत्री संजय निषाद का तंज, अब भाड़े के पहलवान चला रहे समाजवादी पार्टी

By

Published : Jun 9, 2023, 8:45 PM IST

पीएम मोदी के 'नौ साल बेमिसाल' को लेकर आगरा में कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें सरकार में कैबिनेट मंत्री संजय सिंह निषाद शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने भाजपा सरकार की उपलब्धियां गिनाने के साथ विपक्ष पर जमकर निशाना साधा.

Cabinet Minister Sanjay Nishad
Cabinet Minister Sanjay Nishad

आगरा:योगी सरकार ने कैबिनेट मंत्री व निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय सिंह निषाद शुक्रवार को आगरा के सर्किट हाउस में विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक की. अधिकारियों को निर्देश दिए कि केंद्र और राज्य सरकार की सभी योजनाएं लाभार्थियों तक पहुंचाएं. इसमें लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. इसके बाद मीडिया से बातचीत करते हुए संजय सिंह निषाद ने सपा, बसपा और कांग्रेस पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि सभी पार्टियों ने निषाद समाज का वोट लिया, लेकिन समाज के लिए कुछ नहीं किया. मुलायम सिंह ने जिस मकसद से सपा बनाई थी, आज उससे पार्टी भटक गई है. नेताजी जमीनी राजनीति करते थे, वे पहलवान थे. इसलिए, पार्टी में अच्छे पहलवान (नेता) थे. अब तो सपा भाड़े के नताओं के भरोसे चल रही है. क्योंकि, अब दूसरे दलों के आए लोग सपा के साथ हैं.

पहले के प्रधानमंत्री कुछ बोलते नहीं थेःसंजय निषाद ने कहा कि सन 2019 के लोकसभा चुनाव में मायावती और अखिलेश यादव ने गठबंधन किया. फिर भी यूपी की जनता ने उन्हें नकार दिया. जब से देश में मोदी सरकार है. देश में विकास कार्य तेजी से हो रहे हैं. सबसे पहले 2014 से केंद्र में मोदी सरकार बनी थी. अब 9 साल पूरे हो गए हैं. मोदी सरकार ने वो काम किए हैं, जो 70 साल की सरकारों ने नहीं किए. मोदी सरकार ने कश्मीर में धारा 370 खत्म की. उत्तर प्रदेश में राम मंदिर बन रहा है. पहले के प्रधानमंत्री कुछ बोलते नहीं थे. लेकिन, हमारे देश के प्रधानमंत्री बहुत कुछ बोलते हैं. जिसे देश और दुनिया सुनती है. जनता का कल्याण होता है.

राहुल गांधी को लेकर पूछे गए सवाल पर कैबिनेट मंत्री डॉ. संजय निषाद ने कहा कि जनता ने राहुल की आवाज बंद कर दी. जब जनता उन्हें प्रदेश में नहीं बोलने देगी, तो वो विदेश में जाकर ही बोलेंगे. राहुल गांधी को इस तरह के बयान नहीं देना चाहिए. लोकसभा चुनाव के चुनाव पर कहा कि हम सीट के लिए नहीं बल्कि जीत के लिए भाजपा के साथ चुनाव लड़ेंगे. 2024 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फिर से देश का प्रधानमंत्री बनेंगे.

पहले गोदामों में अनाज सड़ता था, आज गरीब मुफ्त खा रहेःमंत्री डॉ. संजय निषाद ने कहा कि मत्स्य पालक, कृषक और प्राथमिक मत्स्य जीवी सहकारी समितियों के सदस्यों को प्रधानमंत्री मत्स्य संपदा योजना, मत्स्य पालक कल्याण कोष एवं निषाद राज बोट योजना में आवेदन करने व देय अनुदान की जानकारी दी. ऑनलाइन विभागीय पोर्टल fisheris.gov.in पर 15 जून 2023 तक आवेदन कर सकते हैं. पहले हमारी अर्थव्यवस्था 10वें नंबर पर थी प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में अब हम विश्व में 5वें नंबर पर हैं. वह ब्रिटेन जिसने हमें 250 साल गुलाम बनाया आज हमारी अर्थव्यवस्था उससे आगे हैं. मोदी सरकार आने के बाद अब कोई भूखा नहीं रहता है. पहले गोदामों में अनाज सड़ जाता था. आज सरकार 80 करोड़ लोगों को मुफ्त अनाज दे रही है. मोदी सरकार ने बिना भेदभाव,जाति, धर्म के योजनाओं को धरातल पर पहुंचाया है.

बता दें कि पीएम मोदी के नौ साल पूरे होने पर यूपी समेट सभी राज्यों में केंद्रीय मंत्री और राज्य सरकारें पीएम मोदी की उपलब्धियां गिना रहे हैं. पीएम मोदी के 'नौ साल बेमिसाल' को लेकर कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे है. जिसके चलते ही यूपी सरकार में कैबिनेट मंत्री संजय सिंह निषाद आगरा पहुंचे थे.

इसे भी पढ़ें-पहलवनों के आंदोलन पर कैबिनेट मंत्री संजय निषाद बोले, सड़क पर अदालत लगाएंगे या कोर्ट पर भरोसा करेंगे

ABOUT THE AUTHOR

...view details