उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

आगरा: पेटीएम के जरिये कर्जदारों को ठगने वाले गिरोह का पर्दाफाश

आगरा पुलिस ने पेटीएम के जरिये कर्जदारों को ठगने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है. गिरोह के पकड़े गए आठ लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर उनके खिलाफ गैंगेस्टर की कार्रवाई कर रही है.

By

Published : Feb 21, 2020, 7:02 PM IST

etvbharat
पुलिस गिरफ्त में आरोपी

आगरा:जिले में पुलिस ने ऐसे अन्तर्राजयीय गिरोह का खुलासा किया है जो लोन लिए हुए लोगों को फोन पर बेवकूफ बनाकर उनसे किस्तें पेटीएम करवाते थे. पुलिस ने गिरोह के आठ सदस्यों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से मोबाइल, लैपटॉप, सिमकार्ड वसूली के रजिस्टर, 400 लोगों का डाटा और नगदी बरामद हुआ है.

पुलिस गिरफ्त में आरोपी.

यह गिरोह कर्जदारों का डाटा इकट्ठा करते थे और फिर उन्हें अपनी बांतों में लेकर उनसे पैसे वसूलते थे. एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद ने बताया कि साइबर सेल और सदर पुलिस ने मिलकर ठगों को गिरफ्तार किया है. यह साइबर ठग का संचालक देश दीपक काफी समय से उखर्रा क्षेत्र में फर्जी काल सेंटर खोले हुए थे. यह लोग फरार आरोपी सरगना राजकुमार के जरिये लोन लिए हुए लोगों का डाटा मंगाते थे और फिर उनसे बैंक अधिकारी, अधिवक्ता या पुलिसकर्मी बनकर फोन करते थे.

लोन लिये हुए लोगों को उसकी लोन डिटेल्स बताकर माल वापसी का डर दिखाकर पैसे पेटीएम से मंगवाते थे. इसके बाद वह नम्बर बन्द कर देते थे. पकड़ें गए आरोपियों पर गैंगेस्टर की कार्रवाई की जा रही है

इसे भी पढ़ें-प्रयागराज में शिवरात्रि के मौके पर श्रद्धालु घर ले जाते हैं लाठी, जानिए क्यों

ABOUT THE AUTHOR

...view details