उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

Agra News: खेरागढ़ में सरकारी रोडवेज बनने का रास्ता साफ, एसडीएम ने हटवाया अतिक्रमण

आगरा में खेरागढ़ में सरकारी रोडवेज बनने का रास्ता लगभग साफ हो गया है.उच्चाधिकारियों के निर्देश पर एसडीएम ने अतिक्रमण हटवाया है.अतिक्रमणकारियों पर प्रशासन द्वारा कार्रवाई की तलवार लटकी हुई है.

By

Published : Feb 23, 2023, 10:03 PM IST

एसडीएम ने हटवाया अतिक्रमण
एसडीएम ने हटवाया अतिक्रमण

आगरा: जनपद कस्बा खेरागढ़ में स्थाई रोडवेज बस स्टैंड नहीं होने से यात्रा करने वाले यात्रियों को भारी परेशानी का सामना उठाना पड़ता था. नागरिक और समाजसेवी कस्बे में काफी समय से बस स्टैंड की मांग उठा रहे थे. गुरुवार को उच्चाधिकारियों के निर्देश पर खेरागढ़ तहसील प्रशासन ने खंडहर पड़े सरकारी हॉस्पिटल के पास जमीन पर हो रहे अतिक्रमण पर बुलडोजर चलवाया.

वरिष्ठ समाज सेवी हरीश त्यागी के नेतृत्व में बीते माह दो जनवरी को पांच सदस्यों का दल करीब पचास किमी का पैदल मार्च करते हुए डीएम आगरा के पास पहुंचा था. उन्होंने डीएम आगरा को कस्बे में रोडवेज बस स्टैंड पर कन्या इंटर कॉलेज के निर्माण की मांग करते हुए ज्ञापन सौंपा. जिस पर डीएम आगरा नवनीत चहल ने जल्द से जल्द समस्या के समाधान का आश्वासन दिया था.

अतिक्रमणकारियों पर लटकी कार्रवाई की तलवार:एसडीएम खेरागढ़ अनिल कुमार ने बताया कि फिलहाल जगह की पैमाइश करवाकर साफ कराया जा रहा है. अभी किसी के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई है. उच्चाधिकारियों से जो दिशा निर्देश मिलेंगे, उसी के आधार पर आगे की कार्रवाई उसी की जाएगी. एआरएम ईदगाह डिपो राजेंद्र राजपूत ने बताया है कि करीब तीन बीघा की जमीन है जिसे साफ करवाया गया है. कल से रोडवेज बसें यहीं से चलेंगी साथ ही यात्रियों को ले जाने के लिए बसें खड़े करने की जगह बन जाएगी. अभी जमीन जिला पंचायत के नाम है, जैसे ही जमीन रोडवेज के नाम स्थानांतरण हो जाएगी. तब उसके निर्माण की प्रक्रिया को आगे बढ़ाया जा सकेगा.

यह भी पढ़ें:आगरा के रेलवे स्टेशन से हटेगा 400 साल पुराना मंदिर, रेलवे ने दिया नोटिस

ABOUT THE AUTHOR

...view details