उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Mar 10, 2022, 12:54 PM IST

ETV Bharat / state

महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने बीपीसीएल बना रहा ऊर्जा सखी

बीपीसीएल ने आगरा की चार तहसीलों को ऊर्जा सखी के लिए चयन किया है. भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड महिसा सशक्तिकण को बढ़ावा देने के लिए ऊर्जा सखी बनाने का निर्णय लिया है.

etv bharat
कार्यक्रम में महिलाएं

आगरा:केंद्र सरकार की महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने वाली योजना के साथ अब बीपीसीएल में मैदान में उतरने को तैयार है. महिला सशक्तिकरण के नारे को बुलंद करने के लिए बीपीसीएल ने ऊर्जा सखी बनाने का निर्णय लिया है. कस्बा खेरागढ़ में एक कार्यक्रम महिलाओं को ऊर्जा सखी योजना के बारे में कंपनी के प्रतिनिधि ने समझाया. खेरागढ़ में 10 पंचायतो का चयन में हुआ है.

कस्बा खेरागढ़ में भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) की ओर से शहीद उदय सिंह गैस एजेंसी (Shaheed Udai Singh Gas Agency) पर कार्यक्रम हुआ. कार्यक्रम में खेरागढ़ तहसील क्षेत्र से कई ग्राम पंचायतों से महिलाएं आई जिन्हे बीपीसीएल के सेल्स ऑफिसर पंकज कुमार ने ऊर्जा सखी से संबधित जानकारी दी.

कार्यक्रम में महिलाएं

यह भी पढ़ें:केजीएमयू के डेंटल डिपार्टमेंट ने किया बड़ा खुलासा, पहाड़पुर के 66 फीसदी बच्चों के दांत में कीड़े मिले



आगरा की चार तहसील में बन रही ऊर्जा सखी
सेल्स ऑफिसर आगरा पंकज कुमार ने बताया कि ताजनगरी के खेरागढ़, फतेहाबाद, बाह और एत्मादपुर तहसील का चयन ऊर्जा सखी के लिए किया गया हैं. प्रत्येक तहसील से दस ग्राम पंचायत में ऊर्जा सखी नियुक्त होंगी. जिसके लिए उन्होंने फार्म भरवाए गए है. इस दौरान वितरक दरब सिंह यादव, ग्राम प्रधान शाहपुर नदीम पदम सिंह रावत, आरती गोस्वामी, भोगीराम, रामकिशोर, सुरेंद्र आदि मौजूद रहें.



ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details