उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Apr 20, 2020, 3:32 AM IST

ETV Bharat / state

आगरा: लग्जरी कार छोड़कर बीजेपी विधायक ने किसान के साथ खेत में बहाया पसीना

उत्तर प्रदेश के फतेहाबाद विधानसभा सीट बीजेपी विधायक जितेंद्र शर्मा ने अपने साथियों के साथ मिलकर एक किसान की फसल कटाई में मदद की. इस किसान ने लॉकडाउन के दौरान मजदूर नहीं मिलने पर विधायक जितेंद्र वर्मा से मदद की गुहार लगाई थी.

etv bharat
गेहूं की फसल के बंडल उठाते विधायक जितेंद्र वर्मा

आगरा:कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए देशभर में लॉकडाउन लागू है. ऐसे मेंकिसानों को गेहूं की कटाई एवं मड़ाई के लिए मजदूर नहीं मिल रहे हैं. वहीं आसमान में मंडराते बादल और तेज हवाओं के चलने से किसानों की चिंता बढ़ गयी है.

बीजेपी विधायक ने की किसान की मदद

ऐसे में आगरा के फतेहाबाद विधानसभा क्षेत्र के पालिया गांव निवासी किसान पवन कुमार शर्मा ने स्थानीय विधायक से मदद मांगी. जिसके बाद क्षेत्रीय विधायक जितेंद्र वर्मा अपने साथियों के साथ किसान के खेत पर पहुंच गये और फसल कटाई में उसकी मदद की.

गेहूं के फसल के बंडलों को रखते बीजेपी विधायक जितेंद्र वर्मा

यहां तक की विधायक पवन कुमार शर्मा खुद अपनी लग्जरी गाड़ी छोड़ कर किसान की मदद के लिए खेत में पसीना बहाते दिखे. विधायक जितेंद्र वर्मा खेत में काट कर रखी गयी गेहूं की फसल के बंडलों को उठाते नजर आये.

गेहूं की फसल के बंडल उठाते विधायक जितेंद्र वर्मा

इस दौरान सभी लोगों ने खेत में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी किया. बीजेपी विधायक जितेन्द्र वर्मा को अपने खेत में इस तरह काम करते देख किसान और उसका परिवार भी अचंभित रह गया. साथ ही उस किसान ने इस मदद के लिए विधायक जितेंद्र वर्मा का आभार जताया.

वहीं विधायक जितेंद्र वर्मा ने कहा कि, कहीं कोई किसान ऐसा हो जिसके परिवार के लोग बाहर रहते हैं और वह गांव देहात में रहता है और उसके खेत में फसल खड़ी है, कोई मजदूर नहीं मिल रहा है तो वह संपर्क कर सकता है. ऐसी आपत्ति की घड़ी में हम सभी लोग मिलकर एक दूसरे का सहयोग करेंगे तो हम हर लड़ाई को जीत सकते हैं. विधायक के इस कार्य को लेकर क्षेत्रीय लोगों के साथ साथ पलिया गांव के ग्रामीणों ने भी सराहना की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details