उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

आगरा: बाल्मीकि समाज ने महापंचायत का किया विरोध, हड़ताल रहेगी जारी

आगरा में हाथरस गैंगरेप पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए बाल्मीकि समाज के सफाईकर्मियों ने काम बंद रखा. वाल्मीकि महापंचायत के सदस्यों से जिला प्रशासन के बातचीत के बाद शनिवार को सफाई कर्मी काम पर वापस आने के लिए राजी हो गए, लेकिन इस बीच फिर से विरोध शुरू हो गया.

By

Published : Oct 3, 2020, 3:05 PM IST

Agra news
Agra news

आगरा: हाथरस की घटना के विरोध में आगरा में बाल्मीकि समाज ने करीब आठ दिन की हड़ताल का एलान किया था. इसके बाद शहर भर में बाल्मीकि समाज द्वारा सफाई का कार्य बंद रखा गया और जगह-जगह विरोध प्रदर्शन भी किए गए. कल देर शाम बाल्मीकि महापंचायत के पदाधिकारियों की नगर आयुक्त से वार्ता हुई. इसमें सफाईकर्मियों द्वारा हड़ताल स्थगित करने की सहमति बनी और सफाईकर्मियों ने शनिवार सुबह से काम पर आने की बात कही थी.

कुछ सफाईकर्मी शनिवार सुबह से जैसे ही काम पर आने लगे, तभी बाल्मीकि समाज के कुछ और सफाई कर्मचारी उन्हें रोकने के लिए पहुंच गए. जगह-जगह सफाईकर्मियों के साथ सुपरवाइजर और सैनिटरी इंस्पेक्टर की बहस भी हुई, लेकिन सफाई कर रहे बाकी कर्मियों को भी अपना काम बंद करना पड़ा.

सभी सफाईकर्मी भारी संख्या में एकत्रित होकर शहर भर में सफाई का काम बंद कराने निकल पड़े. इसके बाद सफाईकर्मियों ने हरीपर्वत के विजय नगर इलाके में महापंचायत का विरोध किया और वाल्मीकि महापंचायत के पदाधिकारी चौधरी मानसिंह और श्याम कुमार करुणेश का पुतला भी जलाया.

सफाईकर्मियों का कहना है कि हम कल शाम को हुई पंचायत का बिल्कुल भी समर्थन नहीं करते हैं. अभी बाल्मीकि समाज का हड़ताल स्थगित करने का बिल्कुल भी विचार नहीं है. जब तक हमारी बेटी को इंसाफ नहीं मिलता, तब तक हम हड़ताल जारी रखेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details